close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना : नंदकिशोर यादव ने किया योगाभ्यास, बिहारवासियों को दी योग दिवस की शुभकामनाएं

नंदकिशोर यादव ने कहा कि योग निरोग रहने की कला है. यह शरीर से बीमारियों को दूर करने का बड़ा जरिया है. आज विश्व के कई देशों में योग दिवस मनाया जा रहा है.

पटना : नंदकिशोर यादव ने किया योगाभ्यास, बिहारवासियों को दी योग दिवस की शुभकामनाएं
पटना में नंदकिशोर यादव ने किया योगाभ्यास. (फाइल फोटो)

पटना : पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पटना सिटी के मंगल तलाब स्थित मनोज कमलिया स्टेडियम में बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने सैकड़ों लोगों के साथ योगाभ्यास किया. इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ता समेत सैकड़ों की संख्या में आम लोग भी उपस्थित हुए. 

इस मौके पर नंदकिशोर यादव ने कहा कि योग निरोग रहने की कला है. यह शरीर से बीमारियों को दूर करने का बड़ा जरिया है. आज विश्व के कई देशों में योग दिवस मनाया जा रहा है.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि पीएम ने योग दिवस की शुरुआत की, जिसे संयुक्त राष्ट्र संघ ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की मान्यता दी है. यह पूरे देश के लिए गौरव की बात है. इस दौरान उन्होंने बिहारवासियों को भी योग दिवस की बधाई दी.

ज्ञात हो कि पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पीएम मोदी झारखंड की राजधानी रांची के प्रभात तारा मैदान में हजारों लोगों के साथ योगाभ्यास कर रहे हैं. इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने देश को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि आज यह प्रभात तारा मैदान विश्व के मानचित्र पर चमक रहा है. आज लाखों लोग देश और दुनिया के अलग-अलग जगहों पर योग कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने मीडिया की भूमिका की भी सराहना की.