23 सितंबर को झारखंड में आयुष्मान योजना की शुरूआत करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

धानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को यहां से केंद्र की आयुष्मान भारत-राष्ट्रीय स्वास्थ्य संरक्षण योजना का शुभारंभ करेंगे. 

23 सितंबर को झारखंड में आयुष्मान योजना की शुरूआत करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
इस योजना का उद्देश्य आर्थिक रुप से कमजोर लोगों को स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराना है. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को यहां से केंद्र की आयुष्मान भारत-राष्ट्रीय स्वास्थ्य संरक्षण योजना का शुभारंभ करेंगे. 

एक सरकारी विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री रघुवर दास के ट्वीट के हवाले से कहा गया है, 'यह हमारे लिए गर्व की बात है कि विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को झारखंड से शुभारंभ करेंगे.'

 

रघुवर दास ने कहा, 'झारखंड के 3.25 करोड़ लोगों के साथ देश भर के लोग उत्सुकता के साथ इस ऐतिहासिक पल का इंतजार कर रहे हैं.' मोदी इसके साथ ही कोडरमा और चाईबासा में मेडिकल कॉलेज, रांची में एक कैंसर केंद्र, बिरसा मुंडा जेल की मरम्मत व नवीनीकरण कार्य और बिरसा मुंडा संग्रहालय में एक संरक्षण कार्य की आधारशिला रखेंगे.

आपको बता दें कि आयुष्मान भारत योजना भारत सरकार की एक प्रस्तावित योजना है. इस योजना का उद्देश्य आर्थिक रुप से कमजोर लोगों को स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराना है. 2018 में वित्त मंत्री अरूण जेटली ने इस योजना की घोषणा की थी. (इनपुट: IANS से भी)