close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नवादा: नवोदय विद्यालय में 10वीं के छात्रों पर रैगिंग का आरोप, 15 बच्चे हुए घायल

स्कूल प्रबंधन के द्वारा कार्रवाई करते हुए 10वीं के छात्रों को स्कूल से सो कॉज देकर घर भेज दिया गया. बच्चों ने घर न जाकर समाहरणालय जिलाधिकारी से इस मामले में हस्तक्षेप करने के लिए गुहार लगाई. 

नवादा: नवोदय विद्यालय में 10वीं के छात्रों पर रैगिंग का आरोप, 15 बच्चे हुए घायल
फिलहाल सभी बच्चों को वापस स्कूल भेज दिया गया है.(फाइल फोटो)

नवादा: बिहार के नवादा जिले के पकरीबरावां प्रखंड के रेवार स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में 10वीं के छात्रों पर छठी, सातवीं और आठवीं के छात्रों का रैगिंग लेने का आरोप लगा है.  यह घटना 21 जुलाई की है. 

रैगिंग के कारण सभी जूनियर एवं सीनियर छात्रों के बीच मारपीट हुई जिसमें जूनियर क्लास के लगभग 15 बच्चे घायल हो गए. इसे लेकर स्कूल प्रबंधन के द्वारा कार्रवाई करते हुए 10वीं के छात्रों को स्कूल से शो कॉज देकर घर भेज दिया गया. बच्चों ने घर न जाकर समाहरणालय जिलाधिकारी से इस मामले में हस्तक्षेप करने के लिए गुहार लगाई. मगर जिलाधिकारी के नहीं रहने पर वो वही समाहरणालय परिसर में डेरा जमाकर बैठ गए.

वहीं, दूसरी ओर सदर एसडीएम के संज्ञान में जब यह बात आई तो उन्होंने स्कूल प्रबंधन से बातकर तत्काल रात में सभी बच्चों को स्कूल में रखने का आदेश दिया एवं सुबह होने पर उनके परिजन को बुलाकर स्कूल प्रसाशन के नियम के अनुसार कार्रवाई करने की बात कही. फिलहाल सभी बच्चों को वापस स्कूल भेज दिया गया है.

आपको बता दें कि जूनियर बैच ने सीनियर छात्र पर आरोप लगाया है कि सीनियर छात्र उनका रैगिंग लेते हैं. जबकि सीनियर छात्रों का कहना है कि किसी बात को लेकर जूनियर से कहा सुनी हुई थी जिसके कारण कुछ जूनियर छात्रों को चोट आई थी, मगर किसी के साथ रैगिंग नहीं की गई थी. 

इस घटना पर स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि मारपीट के कारण सीनियर बच्चों के ऊपर शो कॉज किया गया और उन्हें घर वापस भेजा जा रहा है. स्कूल प्रसाशन के जांच में जो भी निकल कर सामने आएगा उसी के अनुसार बच्चों पर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल इसकी सूचना पकरीबरावां सीओ, थाना एवं नवोदय प्रसाशन को दे दी गई है.