शारदीय नवरात्र : BJP विधायक संजय सरावगी ने दरभंगा में दी सामूहिक फलाहार पार्टी

दरभंगा में पहली बार हुआ नवरात्र में सामूहिक फलाहार का आयोजन.

शारदीय नवरात्र : BJP विधायक संजय सरावगी ने दरभंगा में दी सामूहिक फलाहार पार्टी
विधायक संजय सरावगी ने किया फलाहार पार्टी का आयोजन.

दरभंगा : बिहार के दरभंगा में पहली बार शारदीय नवरात्र में उपवास रख रहे लोगों के लिए फलाहार का आयोजन किया गया. अष्टमी के दिन इसका आयोजन दरभंगा के विधायक संजय सरावगी सहित कई वार्ड पार्षदों ने मिलकर किया. नगर निगम में सैकड़ों लोगों ने एक साथ फलाहार किया. इससे पहले देवी दुर्गा की पूजा अर्चना भी की गई. इसके बाद नगारे की धुन पर नगर विधायक के साथ सभी भक्त झूमते नज़र आए. इस आयोजन में आम लोगों के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारी भी शामिल हुए और लोगों का हौसला बढ़ाया.

दरभंगा में पहली बार ऐसे सामूहिक फलाहार के आयोजन से नगर विधायक काफी उत्साहित दिखे. उन्होंने प्रत्येक वर्ष नवरात्र के दौरान इसके आयोजन करने की बात कही.

वहीं, फलाहार में शामिल महिला भक्त और व्रत रखनेवाली महिला ने कहा कि ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए. ऐसे आयोजन से भक्तों का उत्साह बढ़ता है. साथ ही समाज के अंदर जो जाति, घर्म और ऊंच-नीच को लेकर जो भेदभाव है वह भी मिट जाता है. यहां नी कोई बड़ा है ना ही कोई छोटा.

शारदीय नवरात्र के आखिरी दिन बड़े ही धूम-धाम से लोग पूजा-अर्चना कर रहे हैं. दरभंगा के विभिन्न मंदिरों और पूजा पंडालों में भक्तों का तांता लगा हुआ है. लोग देवी की अराधना में लगे हुए हैं और मन्नते मांग रहे हैं.