झारखंड: गिरिडीह में वाहनों में आग लगाने वाले नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

झारखंड: गिरिडीह में वाहनों में आग लगाने वाले नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार

20 नवम्बर को बिरनी थाना क्षेत्र के टोको-धर्मपुर नदी पर लगभग 4 करोड़ की लागत से कंट्रक्शन कम्पनी के द्वारा बनाये जा रहे पुल निर्माण कंपनी के कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों ने एक जेसीबी, एक मिक्सचर मशीन, जेनरेटर, बाइक समेत कम्पनी के कार्यालय व कमरे को आग लगाया था. 

पुलिस ने आरोपी नक्सली को गिरफ्तार किया है.

गिरिडीह: पुल निर्माण कार्य करा रही कंस्ट्रक्शन कंपनी के वाहनों में आग लगाने वाले नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 20 नवम्बर को बिरनी थाना क्षेत्र के टोको-धर्मपुर नदी पर लगभग 4 करोड़ की लागत से कंट्रक्शन कम्पनी के द्वारा बनाये जा रहे पुल निर्माण कंपनी के कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों ने एक जेसीबी, एक मिक्सचर मशीन, जेनरेटर, बाइक समेत कम्पनी के कार्यालय व कमरे को आग लगाया था. 

नक्सलियों ने लेवी के रूप में दस लाख रुपये की फिरौती मांगी थी. पांच लाख के इनामी नक्सली कृष्णा हांसदा के दस्ते ने इस घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने कृष्णा हांसदा के दस्ते का सक्रिय सदस्य रविन्द्र कुमार गुप्ता गिरफ्तार, कोडरमा-कोवाड मुख्यमार्ग पर लुकैया के पास से हुई रविन्द्र की गिरफ्तारी. 

इस बारे में बिरनी थाना पुलिस ने बताया कि नक्सली रविन्द्र कुमार गुप्ता के बारे में कुछ गुप्त सूचना मिला थी. इसके आधार पर उसे लुकैया के पास से भागने के क्रम में गिरफ्तार किया गया. पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार नक्सली रविन्द्र ने बताया कि वह पीरटांड़ में रहने वाले पांच लाख रुपये का इनामी नक्सली कृष्णा हांसदा के दस्ते का सक्रिय सदस्य है. 

उसने बताया कि जंगल में सितंबर माह में जो नक्सली पर्चा चिपकाया गया था वह भी नक्सली रविन्द्र के द्वारा लगाया गया था, पुल निर्मान कंपनी से कृष्णा हांसदा व रविन्द्र कुमार गुप्ता ने दस लाख लेवी की मांग की थी. समय बीत जाने के बाद भी लेवी की राशि नहीं मिलने बाद इस घटना का अंजाम दिया गया है. पूछताछ के क्रम में रविन्द्र ने कई अन्य नक्सलियों का नाम भी बताया है जिसके बाद पुलिस अन्य नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी शुरू कर दी है.