close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंगेरः कांवरिया पथ पर नक्सलियों की नजर, पुलिस छापेमारी में एक नक्सली गिरफ्तार

कांवरिया पथ सुरक्षित नहीं है. इसलिए सुरक्षा के लिहाज से स्पेशल फोर्स और कांवरिया के वेश में पुलिस रास्ते में तैनात रहेंगे.  

मुंगेरः कांवरिया पथ पर नक्सलियों की नजर, पुलिस छापेमारी में एक नक्सली गिरफ्तार
बिहार में कांवरिया पथ पर नक्सलियों की नजर है. (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंगेरः विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला शुरू हो चुका है. हर दिन हजारों श्रद्धालू कांवर लेकर देवघर में पहुंच रहे हैं. लेकिन ऐसा महसूस किया गया कि कांवरिया पथ सुरक्षित नहीं है. इसलिए सुरक्षा के लिहाज से स्पेशल फोर्स और कांवरिया के वेश में पुलिस रास्ते में तैनात रहेंगे.

दरअसल, तारापुर में कांवरिया पथ पर बम बरामदगी के बाद लखीसराय के पीरीबाजार में एसटीएफ की छापेमारी हुई. जिसमें नक्सलियों के ठिकाने से बड़ी संख्या में बम बनाने के सामान बरामद किया गया. साथ ही कांवरियाओं के वस्त्र बरामद किए गए हैं. जिसके बाद माना जा रहा है कि कांवरिया पथ सुरक्षित नहीं है.

माना जा रहा है कि कांवरिया के वेश में नक्सली किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. हालांकि, पुलिस ने एहतियात के तौर पर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी कर दी है. साथ ही स्पेशल फोर्स तैनात किए गए हैं. इसके आलावा कांवरियां के वेश में ही पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है. 
 
डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि पीरीबाजार थाना क्षेत्र के कोड़ासी केबाली कोल में एसटीपी, कोबरा व सीआरपीएफ के संयुक्त सर्च अभियान में एक नक्सली मनोज कोड़ा की गिरफ्तारी और नक्सलियों के ठिकाना से कांवरिया के रंग का गेरूआ वस्त्र, कांवरिया थैला, बम बनाने में प्रयुक्त होने वाला डब्बा सहित अन्य सामान बरामद होने के बाद स्पष्ट है कि नक्सली कांवरिया पथ को निशाना बनाने की फिराक में हैं.

डीआईजी ने बताया कि वह खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. श्रावणी मेला के रास्ते में स्पेशल फोर्स को तैनात किया गया है. कांवरिया पथ में कांवरियों के वेश में और सादे लिवास में एसटीएफ जवानों को तैनात किया गया है. कांवरिया पथ पर पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों मे लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है. ताकि नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम किया जा सके.