झारखंड में नक्सलियों ने क्रशर प्लांट पर बोला धावा, 12 वाहन फूंके

झारखंड के पलामू जिले के नक्सल प्रभावित पिपरा थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात हथियारबंद नक्सलियों ने एक क्रशर प्लांट पर धावा बोला और वहां खड़े एक दर्जन वाहनों का फूंक दिया. फिलहाल इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. 

झारखंड में नक्सलियों ने क्रशर प्लांट पर बोला धावा, 12 वाहन फूंके
20 से 25 नक्सलियों ने चपरवार गांव में सिद्धार्थ स्टोन क्रशर प्लांट पर धावा बोल दिया और वहां खडे 12 वाहनों को आग के हवाला कर दिया.

डाल्टेनगंज: झारखंड के पलामू जिले के नक्सल प्रभावित पिपरा थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात हथियारबंद नक्सलियों ने एक क्रशर प्लांट पर धावा बोला और वहां खड़े एक दर्जन वाहनों का फूंक दिया. फिलहाल इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. 

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के करीब 20 से 25 नक्सलियों ने चपरवार गांव में सिद्धार्थ स्टोन क्रशर प्लांट पर धावा बोल दिया और वहां खडे 12 वाहनों को आग के हवाला कर दिया. इस दौरान काम कर रहे मजदूरों और कर्मचारियों को वहां से अलग बैठा दिया.

पलामू के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने शनिवार को बताया कि इस घटना में छह वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जबकि कुछ वाहनों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है. आग लगाए गए वाहनों में हाईवा, ट्रक, लोडर बताए जा रहे हैं.

उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. घटनास्थल से एक पर्चा भी बरामद किया गया है, जिसमें भाकपा (माओवादी) ने घटना की जिम्मेदारी लेते हुए मजदूरों का शोषण बंद करो जैसी बातें लिखी हैं. घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चला है.

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस के कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और मामले की छानबीन प्रारंभ कर दी है. यह प्लांट रामाशीश सिंह का बताया जाता है. पुलिस सूत्रों ने प्लांट में बम विस्फोट की आशंका भी व्यक्त की है.