बिहार के गया में नक्सलियों ने सामुदायिक भवन को विस्फोट कर उड़ाया
Advertisement

बिहार के गया में नक्सलियों ने सामुदायिक भवन को विस्फोट कर उड़ाया

डुमरिया थाना क्षेत्र के बोधि बिगहा गांव में सशस्त्र नक्सलियों ने एक सामुदायिक भवन को विस्फोट कर उड़ा दिया. कहा जा रहा है इस सामुदायिक भवन में थाना खोला जाना था. 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गया: बिहार के नक्सल प्रभावित गया जिले के डुमरिया थाना क्षेत्र के बोधि बिगहा गांव में सशस्त्र नक्सलियों ने एक सामुदायिक भवन को विस्फोट कर उड़ा दिया. कहा जा रहा है इस सामुदायिक भवन में थाना खोला जाना था. 

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रविवार की रात हथियारबंद नक्सलियों का एक दस्ता बोधिबिगहा गांव में पहुंचा और वहां स्थित सामुदायिक भवन को विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया. बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद भवन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हेा गया है. घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों का दस्ता गोलीबारी करते हुए गांव से निकल गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

डुमरिया के थाना प्रभारी विमल कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों ने वहां एक हस्तलिखित पर्चा भी छोड़ा है, जिसमें घटना की जिम्मेदारी लेते हुए कई तरह की चेतावनी दी गई है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस भवन में थाना खोले जाने की योजना थी, जिससे नक्सलियों ने इसे निशाना बनाया है. पुलिस नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चला रही है. (इनपुट: IANS)