बिहारः आज 2 बजे होगी NDA की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस, हो सकता है सीटों पर उम्मीदवारी का ऐलान

पटना के जेडीयू कार्यालय में एनडीए की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी.

बिहारः आज 2 बजे होगी NDA की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस, हो सकता है सीटों पर उम्मीदवारी का ऐलान
पटना में एनडीए की संयुक्त प्रेसवार्ता की जाएगी. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार में एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग का फैसला पहले ही हो चुका है. अब सीटों पर दलों की उम्मीदवारी और प्रत्याशियों की सूची का ऐलान होना बांकी है. वहीं, बीजेपी द्वारा इसके लिए बैठकों का दौर कर रही थी. माना जा रहा है कि बीजेपी कभी भी प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है. इधर बिहार में एनडीए द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाया गया है. जिसके बाद माना जा रहा है कि बिहार में एनडीए के दलों की उम्मीदवारी और प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है.

एनडीए के सहयोगी दल जेडीयू, बीजेपी और एलजेपी तीनों पार्टियां मिलकर रविवार दोपहर 2 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. बताया जा रहा है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में तीनों दलों के प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे. वहीं कहा जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार भी इस कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे.

नीतीश कुमार सीएम आवास से सीधा जेडीयू कार्यालय पहुंचेंगे. जहां एनडीए की साझा प्रेस कॉन्फेंस हो रही है. हालांकि यह पुष्टि नहीं कि गई है कि इस कॉन्फ्रेंस में सीटों की उम्मीदवारी की घोषणा की जाएगी या नहीं. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि लगातार सीटों को लेकर बैठक चल रही थी. और ऐसे में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाने का मतलब साफ है कि एनडीए अब सीटों का ऐलान कर सकती है.

कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि एनडीए महागठबंधन से आगे चल रही है. ऐसे में सीट शेयरिंग की घोषणा के बाद सीटों पर दलों की उम्मीदवारी की घोषणा हो सकती है. वहीं, प्रत्याशियों के नामों की सूची फेज वाइज घोषणा हो सकती है. महागठबंधन ने भी कहा था कि एनडीए ने सीटों की उम्मीदवारी पर किसी तरह की घोषणा नहीं की है. अगर वह कर देती है तो अगले ही घंटे में महागठबंधन भी घोषणा कर देगी.

ऐसे में महागठबंधन को जो इंतजार था शायद वह पूरा होनेवाला है. अगर एनडीए रविवार को उम्मीदवारी की घोषणा कर देता है तो महागठबंधन पर सीटों की उम्मीदवारी की घोषणा करने का दवाब भी बढ़ जाएगा. क्योंकि महागठबंधन के नेता और कार्यकर्ता भी काफी समय से ऐलान करने का इंतजार कर रहे थे.