JDU की बैठक में CM नीतीश बोले- विधानसभा चुनाव में इतनी सीटें जीतेगा NDA
Advertisement

JDU की बैठक में CM नीतीश बोले- विधानसभा चुनाव में इतनी सीटें जीतेगा NDA

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप वोट की चिंता नहीं करें. बिहार की जनता सही और गलत की पहचान रखती है. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के पास ना कोई मुद्दा है, ना ही कोई कार्यक्रम.

सीएम आवास पर जेडीयू नेताओं की बैठक हुई.

पटना: जेडीयू के मंत्रियों और नेताओं के बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने दावा किया है कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए (NDA) 200 से ज्यादा सीटें हासिल करेगा. दरअसल, जेडीयू चीफ नीतीश कुमार ने पटना स्थिति अपने सरकारी आवास एक अणे मार्ग पर जेडीयू पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि आप वोट की चिंता नहीं करें. बिहार की जनता सही और गलत की पहचान रखती है. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के पास ना कोई मुद्दा है, ना ही कोई कार्यक्रम. सीएम ने कहा कि कुछ लोगों का काम केवल लोगों में भ्रम फैलाना होता है. वैसे लोगों पर ध्यान देने की कोई जरूरत नहीं. जिन विचारों को लेकर पार्टी आज तक चलती रही है, उन विचारों से समझौता किसी कीमत पर नहीं होगा. साथ ही बिहार में धर्म, संप्रदाय, जाति या लिंग के आधार पर किसी भेदभाव का प्रश्न ही नहीं उठता है.

वहीं, जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि दल के सभी कार्यकर्ता जन-जन तक अपने नेता का काम पहुंचाएं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में विकास के जितने आयाम देखने को मिले हैं, वह अभूतपूर्व है. बिहार में आधी आबादी की मौन क्रांति देखने को मिली है. शराबबंदी, दहेजबंदी, जल-जीवन-हरियाली जैसे सामाजिक अभियानों ने देश और दुनिया का ध्यान खींचा है.

इधर, जेडीयू महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि पार्टी के पास बेजोड़ नेता के साथ बेजोड़ कार्यकर्ता हैं. उन्होंने कहा कि जेडीयू ने न केवल सभी बूथों पर अध्यक्ष और सचिव का मनोनयन किया, बल्कि उनका सम्मेलन और अब प्रशिक्षण भी सपंन्न करा लिया.

आरसीपी सिंह ने कहा कि आज दल के सभी साथी पार्टी के विचारों से लैस हैं और उन्हें बिहार में हुए विकास कार्यों की समुचित जानकारी है. दल के सभी साथियों को लोगों के बीच जाकर अपनी बात रखनी चाहिए है. उन्होंने इस मौके पर प्रखंड अध्यक्षों के लिए तीन दिवसीय विशेष प्रशिक्षण की भी घोषणा की. साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को विश्वास दिलाया कि 1 मार्च को दो लाख से भी अधिक संख्या में दल के कार्यकर्ता गांधी मैदान पहुंचेंगे.

वहीं, लोकसभा में दल के नेता श्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि बिहार का अनुसरण बाकी राज्य और केंद्र सरकार कर रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र ने पहले हर घर बिजली योजना और फिर हर घर नल का जल योजना को अपनाया है. उन्होंने कहा कि अब मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि आने वाले दिनों में नीतीश कुमार के नेतृत्व में चल रहे जल-जीवन-हरियाली अभियान का अनुसरण भी केन्द्र और बाकी राज्य करेंगे.

इधर, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा दल के कार्यकर्ताओं में प्रतिबद्धता और अनुशासन एक साथ होना चाहिए. नीतीश कुमार के हर कार्यकर्ता में अपने नेता के व्यक्तित्व की झलक दिखनी चाहिए. 2020 को लेकर उन्होंने कहा कि इस चुनाव में एनडीए की जीत तो सुनिश्चित है ही, दल के हर कार्यकर्ता का लक्ष्य होना चाहिए कि इस जीत का अंतर अधिक से अधिक हो.