Coronavirus से बचाव के लिए बिहार-झारखंड में NDRF ने संभाला मोर्चा, इस तरह कर रहे मदद
Advertisement

Coronavirus से बचाव के लिए बिहार-झारखंड में NDRF ने संभाला मोर्चा, इस तरह कर रहे मदद

नौवीं बटालियन एनडीआरएफ कमांडेंट की बातों पर गौर करें तो, एनडीआरएफ पूरे बिहार-झारखंड में पटना रांची एयरपोर्ट सहित करीब 26 महत्वपूर्ण भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कोरोना से बचाव और जागरूकता अभियान चला रही है

बिहार-झारखंड में एनडीआरएफ ने बचाव और जागरूकता फैलाने के लिए कमर कस ली.

दानापुर: विश्व में महामारी घोषित होने के बाद भारत मे तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण पर बिहार-झारखंड में एनडीआरएफ (NDRF) ने बचाव और जागरूकता फैलाने के लिए कमर कस ली. साथ ही एनडीआरएफ कोरोना वायरस से बचाव के जंग में कूद गया है एवं लोगों से आग्रह किया है कि ज्यादा से ज्यादा साफ-सफाई पर ध्यान दें और पैनिक होने की जरूरत नहीं है.

दरअसल, एनडीआरएफ को आमतौर किसी प्राकृतिक आपदा के समय राहत और बचाव के लिए ही जाना जाता है. लेकिन इस महामारी में एनडीआरएफ भी कोरोना से बचाव और जागरूकता अभियान में पूरी तैयारी के साथ खड़ी हो गई है. 

वहीं, नौवीं बटालियन एनडीआरएफ कमांडेंट की बातों पर गौर करें तो, एनडीआरएफ पूरे बिहार-झारखंड में पटना रांची एयरपोर्ट सहित करीब 26 महत्वपूर्ण भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कोरोना से बचाव और जागरूकता अभियान चला रही है.

इधर, एनडीआरएफ कमांडेंट ने कहा कि फोर्स ने एक कमांडर सहित चार लोगों की एक टीम बनाई है. जिसको प्रशिक्षित किया गया है और ये टीम कही भी मूवमेंट्स के लिए हर समय तैयार है. बस किसी भी तरह के आदेश का इंतजार है.