close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में मानवता हुई शर्मसार, जन्म के बाद नवजात बच्ची को सड़क पर फेंका

सड़क से गुजर रहे कुछ लोगों ने बच्ची के रोने की आवाज सुनी, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर देखा तो लावारिस हालत में नवजात पड़ी थी.

बिहार में मानवता हुई शर्मसार, जन्म के बाद नवजात बच्ची को सड़क पर फेंका
बक्सर में सड़क पर मिली नवजात. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बक्सर : नारी सशक्तिकरण को लेकर भले ही सरकार की तरफ से बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हों, लेकिन जनमानस पर इसका कोई सार्थक असर नजर नहीं आ रहा है. शायद यही वजह है कि लड़का और लड़की में फर्क समझने वाले समाज के कुछ लोग इंसानियत को ताक पर रखकर मानवता को शर्मसार करने से बाज नहीं आते. ताजा मामला बक्सर का है, जहां सड़क पर लावारिस अवस्था में एक नवजात बच्ची मिली. 

भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र में एक सड़क पर लावारिस हालत में एक नवजात बच्ची मिली है. सड़क से गुजर रहे कुछ लोगों ने बच्ची के रोने की आवाज सुनी, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर देखा तो लावारिस हालत में नवजात पड़ी थी.

स्थानीय पुलिस को इसी सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस और चाइल्ड लाइन की मदद से नवजात बच्ची को बक्सर सदर अस्पताल के बच्चा वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. फिलहाल बच्ची का इलाज चाइल्ड लाइन की देखरेख में चल रहा है.

सदर अस्पताल के एनएसयूआई वार्ड में नवजात का इलाज कर रही नर्स ने बताया कि जब बच्ची को लाया गया तब स्थिति काफी नाजुक बनी हुई थी. उपचार के बाद सुधार हुआ है. अब बच्ची की स्थिति सामान्य बनी हुई है.

सड़क पर लावारिस हालत में नवजात बच्ची के पाए जाने के बाद इलाके में भी चर्चाओं का बाजार गर्म है. फिलहाल पुलिस भी अपने स्तर से इस बात का पता लगाने में जुटी है कि ऐसा किसने और क्यों किया. हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि नवजात बच्ची किसकी है. आपको बताते चलें कि यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार ऐसी खबरें आ चुकी हैं.