झारखंड के कांग्रेस विधायक सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) हाल ही में दिल्ली में थे और उन्होंने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की थी और माना जाता है कि मंत्रिमंडल विस्तार के मुद्दे पर चर्चा हुई थी.

झारखंड के कांग्रेस विधायक सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष हैं सोनिया गांधी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: झारखंड के कांग्रेस विधायक शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करेंगे. राज्य में नई सरकार के सत्ता में आने के बाद नवनिर्वाचित विधायक पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष से मिलेंगे.

बता दें कि कांग्रेस के राज्य मंत्रिमंडल में रामेश्वर उरांव और आलमगीर आलम के रूप में दो मंत्री हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) हाल ही में दिल्ली में थे और उन्होंने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की थी और माना जाता है कि मंत्रिमंडल विस्तार के मुद्दे पर चर्चा हुई थी.

एक नेता ने कहा कि कैबिनेट में जगह पाने के लिए हर कोई इच्छुक है, लेकिन हर किसी को इसमें जगह नहीं दी जा सकती. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात है, क्योंकि विधायक सोनिया गांधी से मिलना चाहते हैं.

कांग्रेस के 16 विधायक हैं और पार्टी ने राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के साथ मिलकर सरकार बनाई है. जेएमएम-आरजेडी-कांग्रेस सरकार ने पिछले साल दिसंबर में बीजेपी सरकार को सत्ता से बेदखल कर दिया. 

हेमंत सोरेन, जो नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में हैं, सोमवार को सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी बैठक में भी मौजूद थे.

(इनपुट- आईएएनएस)