close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

NIA ने बिहार में जारी किया अलर्ट, जमात-उल-मुजाहिद्दीन के आतंकियों की मौजूदगी का खतरा

एनआईए ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है. एनआईए कहा कि जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश बिहार, महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक में सक्रिय है यानी बिहार में भी आतंकी साया मंडरा रहा है.

NIA ने बिहार में जारी किया अलर्ट, जमात-उल-मुजाहिद्दीन के आतंकियों की मौजूदगी का खतरा
125 संदिग्धों की सूची विभिन्न राज्यों के साथ साझा की गई है.

पटना: राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए (NIA) ने सोमवार को देश में बांग्लादेशी आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) की मौजूदगी को लेकर अलर्ट जारी किया है. एनआईए की एटीएस और स्पेशल टास्क फोर्स की राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में एनआईए के डीजी योगेश चंद्र मोदी ने कहा कि जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश भारत में अपने पैर पसारने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि 125 संदिग्धों की सूची विभिन्न राज्यों के साथ साझा की गई है.

एनआईए ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है. एनआईए कहा कि जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश बिहार, महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक में सक्रिय है यानी बिहार में भी आतंकी साया मंडरा रहा है. ऐसे में अब अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

JMB से संभावित खतरे को देखते हुए एनआईए की तरफ से सभी राज्यों को अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं, आतंकियों से निपटने के लिए राज्यों की मदद से केंद्र सरकार आगे की कार्रवाई करने में जुटी है.

लोगों से भी चौकन्ने रहने को कहा गया है. कोई भी संदिग्ध गतिविधि को देखते ही पुलिस को जानकारी देने की बात कही गई है. बिहार से इससे पहले भी कई संदिग्ध पकड़े जा चुके हैं. ऐसे में पुलिस को भी चौकन्ना रहने की जरूरत है.
Saloni Srivastava, News desk

ये वीडियो भी देखें: