close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नीतीश सरकार के खनन मंत्री ने बताई भगवान शिव की जाति, दिया ये सबूत

बृजकिशोर बिंद ने कहा कि जब कृष्ण भगवान ग्वाला हो सकते हैं और श्री राम भगवान क्षत्रिय हो सकते हैं तो फिर शंकर जी बिंद जाति के क्यों नहीं हो सकते हैं. 

 नीतीश सरकार के खनन मंत्री ने बताई भगवान शिव की जाति, दिया ये सबूत
बिहार में नीतीश सरकार में खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद ने भगवान शिव को बिंद जाति का बताया है.

कैमूर: कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान हनुमान की जाति बताकर विवादों में फंस गए थे तो अब वहीं बिहार में नीतीश सरकार में खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद ने भगवान शिव को बिंद जाति का बताया है. 

इतना ही नहीं मंत्री जी ने कहा कि भगवान शंकर बिंद जाति के थे और इसके पुष्टि के लिए मैंने स्पष्ट शब्दों में बता दिया. उन्होंने शिवपुराण का हवाला देते हुए कहा कि इसके भाग 2 अध्याय 36, पारा 4 लिखा हुआ है कि शंकर भगवान जाति के बिंद थे. इतना ही नहीं एनसीएस हिस्ट्री, प्राचीन भारत जिसके लेखर द्याधर महाजन हैं, इसमें स्पष्ट शब्दों में लिखा है कि भगवान शिव बिंद जाति के थे.'

 

उन्होंने कहा कि एमए की कक्षा में ये पढ़ाया भी जाता है और ये जानकारी मुझे किताबों से मिली है. इसलिए मैंने सोचा कि समाज के लोगों को भी इसकी जानकारी होनी चाहिए.

साथ ही बृजकिशोर बिंद ने कहा कि जब कृष्ण भगवान ग्वाला हो सकते हैं और श्री राम भगवान क्षत्रिय हो सकते हैं तो फिर शंकर जी बिंद जाति के क्यों नहीं हो सकते हैं. 

मंत्री ने साथ ही ये भी कहा कि उन्होंने जो बातें कही हैं वो कहीं ना कहीं लिखी हैं. मैं उन्हीं लिखी बातों को दुहरा रहा हूं और मेरी हर बात के पीछे तर्क है. बृजकिशोर बिंद के इस बयान के बाद बिहार में सियासी घमासान बढ़ने की पूरी आशंका है. देखने वाली बात ये होगी कि इस पर पार्टी का क्या बयान आता है.