close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एक दिन बिहार के लोग काम रोक दें तो दिल्ली रुक जाएगी- नीतीश कुमार

प्रशिक्षण शिविर के तौर पर इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया है. कार्यक्रम में बिहार सरकार के मंत्री और दिल्ली प्रभारी संजय झा मौजूद रहे.

एक दिन बिहार के लोग काम रोक दें तो दिल्ली रुक जाएगी- नीतीश कुमार
नीतीश कुमार ने संजय झा को सफल आयोजन के लिए बधाई दी है.

पटना: जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष जो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दिल्ली के बदरपुर में कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित किया. प्रशिक्षण शिविर के तौर पर इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया है. कार्यक्रम में बिहार सरकार के मंत्री और दिल्ली प्रभारी संजय झा मौजूद रहे.

बिहार के लोग रोक दें दिल्ली ठप्प हो जाएगी
इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा है कि दिल्ली में बिहार के लोगों का इतना काम है कि यदि एक दिन बिहार के लोग यहाँ काम रोक दे तो दिल्ली रुक जाएगी. जो काम बिहार में हुआ जिससे देश मे बिहार का मान सम्मान बढ़ा है. उसे लोगों तक पहुंचाएं. बिहार के लोगों में आपसी प्यार, न्याय के साथ विकास जेडीयू का मूलमंत्र है. 

बिहार में हुआ काम
नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में नारी सशक्तिकरण के लिए काम हुए हैं. बिहार पहला राज्य जिसने पंचायतों में 50 प्रतिशत का आरक्षण दिया है. उन्होंने कहा है कि शिक्षा के सेक्टर में पोषक योजना शुरू की गई है, जिसस लड़कियां भी बड़ी संख्या में स्कूल तक पहुंची हैं. नौवीं क्लास में साइकिल योजना से वातावरण बदला है. 
हमने लड़कियों को भी साइकिल योजना से जोड़ा है.

स्वयं सहायता समूह पर काम
नीतीश कुमार ने इस दौरान कहा है कि स्वयं सहायता समूह पर भी काम हुआ है. जीविका योजना से महिलाओं को मदद मिली है. 8 लाख से अधिक महिला जीविका से जुड़ चुकी है. बहुत लोग काम कम और विज्ञापन पर अधिक काम करते हैं.

सबसे कम उपलब्धियों पर प्रचार
इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा है कि  राज्य सरकार उपलब्धियों के प्रचार पर सबसे कम खर्च करती है. रोड के सेक्टर में बड़ा काम किया गया है. साथ ही नीतिश कुमार ने संजय झा को सफल आयोजन के लिए बधाई दी है.