close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: नीतीश कुमार ने जलजमाव पर की उच्च स्तरीय बैठक, डीएम को दिए निर्देश

बाद मुख्यसचिव दीपक कुमार ने बताया है कि छठ के पहले सारे जल जमाव को खत्म कर लिया गया है. पटना डीएम को मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा है कि जिस इलाके में जल जमाव की स्थिति है उसे दूर किया जाना चाहिए. 

पटना: नीतीश कुमार ने जलजमाव पर की उच्च स्तरीय बैठक, डीएम को दिए निर्देश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई अहम निर्देश भी दिए.

पटना: बिहार के पटना में जल जमाव पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उच्च स्तरीय मीटिंग गुरुवार को की. तीन घंटों तक पटना जिले के सभी जन प्रतिनिधियों के साथ सुझाव लेते रहे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई अहम निर्देश भी दिए. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, सांसद राम कृपाल यादव,आरके सिन्हा, पटना जिले सभी विधायक, पटना नगर नियम मेयर समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक के बाद मुख्यसचिव दीपक कुमार ने बताया है कि छठ के पहले सारे जल जमाव को खत्म कर लिया गया है. पटना डीएम को मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा है कि जिस इलाके में जल जमाव की स्थिति है उसे दूर किया जाना चाहिए. 

इसके अलावा बैठक में जल जलाव पर सभी प्रतिनिधियों ने सुझाव दिए हैं. दीपक कुमार ने कहा कि बैठक में जनप्रतिनिधियों ने बताया है कि पटना में जल जमाव अतिक्रमण की वजह से हुई है.

दीपक कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनप्रतिनिधियो के साथ एकबार फिर 8 या 10 नवम्बर को मीटिंग करेंगे. शॉट टर्म के काम अगले 10 दिनों तक खत्म होगी. यदि राशि की जरूरत पड़ी तो बिहार विधान सभा मे बजट सत्र से राशि भी उपलब्ध कराए जाएंगे. अगले वित्तीय वर्ष शरू होने के पहले लांग टर्म पर काम शुरू हो जाएगा.

पटना वासियो के पानी मे डूबने के नुकसान के मुआबजा देने पर कहा कि जिन लोगो ने गाड़ी और समान का इंश्योरेंस करवाया है उनके लिए राज्य सरकार एक बैठक बुलाई है. बीमा कम्पनी के साथ सोमवार को वित्त सचिव बैठक करेंगे. बैठक में बीमा कंपनियों पर क्लेम राशि देने का प्रेशर बनाया जाएगा.