बिहार सरकार का फैसला- शहरी क्षेत्रों में भी गरीब परिवारों में बांटे जाएंगे मास्क
Advertisement

बिहार सरकार का फैसला- शहरी क्षेत्रों में भी गरीब परिवारों में बांटे जाएंगे मास्क

नीतीश कुमार ने इस दौरान अधिकारियों के साथ बैठक की. गांव की तर्ज पर शहर में भी गरीब परिवारों के बीच मास्क वितरण का निर्देश भी दिया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कोरोना से जुड़े कार्यों की समीक्षा की. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कोरोना से जुड़े कार्यों की समीक्षा की. नीतीश कुमार ने इस दौरान अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान कई अहम फैसले भी लिए गए. गांव की तर्ज पर शहर में भी गरीब परिवारों के बीच मास्क वितरण किया जाएगा.

गरीब परिवारों, रिक्शा चालकों, दिहाड़ी मजदूरों और ठेला वेंडर्स को मास्क देने का नीतीश कुमार ने निर्देश दिया है. होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों से नीतीश कुमार ने सतर्क रहने का निर्देश दिया है. कोरोना के लक्षण दिखते ही पास की पीएचसी व स्वास्थ केंद्र से भी संपर्क कर सकते हैं.

साथ ही स्क्रीनिंग के दौरान 10 साल से छोटे और 65 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का भी ख्याल रखने के लिए कहा गया है. संक्रमण बढ़ने के साथ इलाज की तैयारी रखने  और सभी व्यवस्था बेहतर रहने का निर्देश सीएम ने अधिकारियों को दिया. लोगों के बीच कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाने.

साथ ही चार बिंदुओं को आधार बनाकर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. साथ ही कहा गया कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क के उपयोग, कोरोना के लक्षण हों, तो इसे नहीं छुपाएं. गंभीर रूप से बीमार और गर्भवती महिलाओं का विशेष ख्याल रखें. भीड़-भाड़ वाले इलाके व बजार में सेनेटाइजेशन पर विशेष ध्यान दिया जाए.