बिहार: JDU विधायक दल की बैठक में विधानमंडल दल के नेता चुने गए नीतीश कुमार
Advertisement

बिहार: JDU विधायक दल की बैठक में विधानमंडल दल के नेता चुने गए नीतीश कुमार

बैठक में सभी विधायकों ने एकमत से नीतीश कुमार को अपना नेता चुन लिया. वहीं, बैठक में विधानमंडल के नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने सभी विधायकों का आभार जताया.

नीतीश कुमार को चुना गया जेडीयू विधायक दल का नेता. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार की राजधानी पटना में रविवार को सीएम निवास में जेडीयू विधायकों की बैठक हुई. इस बैठक में नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुन लिया गया. इसके बाद अब एक बैठक एनडीए विधानमंडल दल की होनी है, जिसमें एनडीए विधायक दल के नेता का चुनाव होगा. इस बैठक में नीतीश कुमार के नाम मुहर लगेगी.

इससे पहले पटना में मुख्यमंत्री आवास में जेडीयू विधायकों की बैठक हुई. इसमें जेडीयू के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. बैठक में सभी विधायकों ने एकमत से नीतीश कुमार को अपना नेता चुन लिया. वहीं, बैठक में विधानमंडल के नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने सभी विधायकों का आभार जताया.

वहीं, अब एनडीए की बैठक में भी नीतीश कुमार के नाम पर मुहर लगनी है. इस बैठक में सरकार का स्वरूप,  विधायक दल के नेता का चुनाव, मंत्री पद, विभागों का बंटवारा, सहयोगियों को मंत्री पद सहित तमाम मुद्दों पर निर्णय लेना है. इस बैठक में नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. माना जा रहा है कि बिहार में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 16 नवंबर को हो सकता है.