close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नीतीश कुमार एक बार फिर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष, किया नामाकंन

नीतीश कुमार के प्रतिनिधी नामांकन पत्र लेकर दिल्ली जाएंगे. बिहार में लगातार बारिश और जलजमाव की वजह से नीतीश कुमार खुद दिल्ली नहीं जा रहे हैं. 

 नीतीश कुमार एक बार फिर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष, किया नामाकंन
नीतीश कुमार के प्रतिनिधी नामांकन पत्र लेकर दिल्ली जाएंगे. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए आज नामांकन किया. नीतीश कुमार के प्रतिनिधी नामांकन पत्र लेकर दिल्ली जाएंगे. बिहार में लगातार बारिश और जलजमाव की वजह से नीतीश कुमार खुद दिल्ली नहीं जा रहे हैं. 

नीतीश कुमार के प्रतिनिधी नामांकन लेकर दिल्ली जाएंगे. दिल्ली में राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी अनिल हेगड़े के पर्चा पहुंचना है. नीतीश कुमार दुबारा जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है. नीतीश कुमार को सिर्फ पर्चा भरने की औपचारिकता भर करनी थी जो उन्होंने आज पूरी कर दी.  

आपको बता दें कि आज पर्चा भरने की आखिरी तारीख है और कल पर्चे की जांच की जाएगी. वहीं, 6 तारीख तक वापस लिया जा सकेगा नामांकन पत्र. 19-20 अक्टूबर की राजगीर में होनेवाले अधिवेशन में होगी जीत की घोषणा की जाएगी. 

आपको बता दें कि नीतीश कुमार दूसरी बार जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे. पहली बार नीतीश कुमार 2016 में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे. उस समय तत्कालीन अध्यक्ष बनने से इंकार कर दिया था और नीतीश कुमार की ताजपोशी हुई थी.