बिहार में भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रहे हैं CM नीतीश कुमार: तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि, पूरा उत्तर बिहार बाढ़ की चपेट में आ गया है. लोग परेशान है और सरकार सोई हुई है. 130 दिनों से मुख्यमंत्री बिहार के निकले नहीं हैं.  

बिहार में भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रहे हैं CM नीतीश कुमार: तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बिहार सरकार पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में आई बाढ़ (Flood) को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बिहार सरकार पर निशाना साधा है. तेजस्वी यादव ने कहा कि, सरकार पर विपक्ष जो भी आरोप लगाता था, सत्तापक्ष उस आरोप को नहीं मानता था. लेकिन गोपालगंज के सत्ताधारी विधायक ही अब सरकार पर सवाल उठाने लगे हैं और बिहार में  हाहाकार मचा हुआ है.

'जनता परेशान और सरकार सो रही है'
तेजस्वी यादव ने कहा कि, पूरा उत्तर बिहार बाढ़ की चपेट में आ गया है. लोग परेशान है और सरकार सोई हुई है. 130 दिनों से मुख्यमंत्री बिहार के निकले नहीं हैं. तटबंध, पुल-पुलिया, बांध सब टूट जाते हैं और लगातार विपक्ष आवाज उठा रहा है. मुख्यमंत्री जागिए और लोगों को बचाइए.

'जनता का जीना हुआ मुश्किल'
आरजेडी नेता ने कहा कि, जितना जान-माल का नुकसान हुआ है और लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. बांध अप्रोच सभी टूटा और बिहार सरकार के मंत्री यह कह रहे थे कि, बांध को चूहा काट देता है, इसलिए बांध टूटा है. क्योंकि इसमें भ्रष्टाचार है.

'भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रहे CM'
उन्होंने आरोप लगाया कि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरी तरह से भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रहे हैं. अब बीजेपी के ही विधायक स्थानीय नेता है और एमएलए हैं, अब वह भी नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं और उन्होंने बड़ा आरोप लगाया है कि जनता दल यूनाइटेड के लोगों ने बांध को तोड़ने का काम किया जो कि सवाल खड़ा करता है.

'अब तो सहयोगी भी सरकार पर सवाल उठा रहे'
तेजस्वी यादव ने कहा कि, नीतीश कुमार बताएं कि आप ही के सहयोगी दल के विधायक सवाल उठा रहे हैं कि, पूरी तरह से भ्रष्टाचार हुआ है. सरकार को बाढ़ नियंत्रण करना चाहिए तो यह निमंत्रण दे रहे हैं. जो लोग मर रहे हैं उसके जिम्मेदार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. सरकार को बाढ़ पीड़ित प्रत्येक लोगों को 20-20 हजार रुपए देना चाहिए. सरकार का लोगों के प्रति रवैया ठीक नहीं है और सरकार मैं बैठी सत्ताधारी पार्टी चुनाव की चिंता कर रही है.

'कानून-व्यवस्था का हाल खराब'
उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री ने न ही चुप्पी तोड़ी है और न ही नंदकिशोर यादव को बर्खास्त करने का काम किया है. बिहार में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से खराब है. बिहार में इंजीनियर को उसी के दफ्तर में जला दिया जाता है. भ्रष्टाचार के खिलाफ बीजेपी के स्थानीय विधायक मामला उठा रहे हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बोल रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार की जनता ढूंढ रही है कि, इस आपदा की घड़ी में मुख्यमंत्री कहां गायब हो गए है. बिहार सरकार आंकड़े क्यों छुपा रही है.