R ब्लॉक फ्लाईओवर का CM नीतीश ने किया उद्घाटन, पटनावासियों को जाम से मिलेगी राहत
Advertisement

R ब्लॉक फ्लाईओवर का CM नीतीश ने किया उद्घाटन, पटनावासियों को जाम से मिलेगी राहत

इसकी लंबाई 960 मीटर है. इस पुल के उद्घाटन से विधानसभा से वीरचंद पटेल पथ और हार्डिंग रोड आना जाना आसान हो जाएगा. फ्लाई ओवर का दूसरा हिस्सा भी जल्द शुरू होगा.

R ब्लॉक फ्लाईओवर का CM नीतीश ने किया उद्घाटन, पटनावासियों को जाम से मिलेगी राहत.

पटना: बिहार की राजधानी पटना में रविवार को आर ब्लॉक फ्लाईओवर के एक हिस्से का उद्घाटन हो गया. इसका उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने किया. जानकारी के अनुसार, आर ब्लॉक फ्लाईओवर के एक हिस्से का निर्माण करने में 106 करोड़ रुपए की लागत लगी है.

इसकी लंबाई 960 मीटर है. इस पुल के उद्घाटन से विधानसभा से वीरचंद पटेल पथ और हार्डिंग रोड आना जाना आसान हो जाएगा. फ्लाई ओवर का दूसरा हिस्सा भी जल्द शुरू होगा, जो जीपीओ गोलंबर को कनेक्ट करेगा. इस पर काफी तेजी से काम चल रहा है. यह फ्लाईओवर 5 साल से बनकर तैयार हुआ है.

जानकारी के अनुसार, फ्लाईओवर का तीसरा छोर बनाने के लिए आर ब्लॉक से जीपीओ की ओर आवागमन बंद कर दिया गया. वहीं, आर ब्लॉक चौराहे पर एलिवेटेड रोटरी भी बनाई गई है, जिसकी लंबाई करीब 125 मीटर है. इस फ्लाईओवर से वीरचंद पटेल पथ, आर ब्लॉक चौराहा और विधानसभा की तरफ जाने वाले रोड की यातायात व्यवस्था ठीक होगी.

बता दें कि,फ्लाईओवर का तीसरा छोर हार्डिंग पार्क की तरफ  बन रहा है, जो  2021 तक चालू होने की उम्मीद है. तीनों छोर बन जाने के बाद कंकड़बाग, पटना जंक्शन और करबिगहिया की तरफ जाने वालों लोगों को बहुत आसानी होगी.