मांझी ने नीतीश कुमार को बिहार की राजनीति का ‘चाणक्य’ बताया
Advertisement

मांझी ने नीतीश कुमार को बिहार की राजनीति का ‘चाणक्य’ बताया

वरिष्ठ जदयू नेता नीतीश कुमार के साथ अपने संबंधों में तनाव की खबरों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने आज पूर्व मुख्यमंत्री को राज्य की राजनीति का ‘चाणक्य’ बताया और मतभेद की खबरों का खंडन किया।

हाजीपुर/ पटना: वरिष्ठ जदयू नेता नीतीश कुमार के साथ अपने संबंधों में तनाव की खबरों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने आज पूर्व मुख्यमंत्री को राज्य की राजनीति का ‘चाणक्य’ बताया और मतभेद की खबरों का खंडन किया।

हाजीपुर से करीब छह किलोमीटर दूर एक महिला कॉलेज के स्थापना दिवस समारोह में मांझी ने कहा, ‘नीतीश कुमार बिहार की राजनीति के चाणक्य हैं।’ मुख्यमंत्री के पद से हटाए जाने की अटकलों के बीच उन्होंने कहा, ‘नीतीश कुमार बहुत चालाक व्यक्ति हैं.. हर कोई उनको ठीक से समझ नहीं पा रहा है.. मैं थोड़ा फूहड़ जरूर हूं पर सब कुछ समझता हूं। ’ उन्होंने कुमार के साथ अपने संबंधों को सौहार्दपूर्ण बताया।

उन्होंने कहा, ‘मैं कुमार द्वारा तय मार्ग पर चल रहा हूं और उनके द्वारा तैयार शासन के रोडमैप को आगे बढ़ा रहा हूं।’ लोकसभा चुनाव में जदयू की हार पर मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देकर अपने स्थान पर मांझी को बिठाने वाले कुमार उनसे खिन्न जान पड़ रहे हैं खासकर इस बात से कि मांझी ने उनके करीबी कई आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया और उन्होंने विद्रोही विधायकों के पक्ष में खुलेआम बयान दिया जिनकी विधानसभा की सदस्यता पटना उच्च न्यायालय ने बहाल कर दी है।