close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CM नीतीश ने समस्तीपुर मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास, JDU के मंत्री ने किया था विरोध

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया. लेकिन इस पर सियासत भी हो रही है.

CM नीतीश ने समस्तीपुर मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास, JDU के मंत्री ने किया था विरोध
नीतीश कुमार ने समस्तीपुर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया. (फाइल फोटो)

समस्तीपुर: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बुधवार को समस्तीपुर पहुंचे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां पहुंचकर श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया. इस मौके पर बीजेपी (BJP)  नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi), विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर, लोक जनशक्ति पार्टी (LJP)  बिहार के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद प्रिंस राज सहित कई विधायक मौजूद रहे.

आपको बता दें कि समस्तीपुर मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास से पहले ही इस पर राजनीति भी शुरू हो गई. दरअसल नीतीश सरकार में मंत्री महेश्वर हजारी मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास से नाराज हो गए. हजारी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज जिला मुख्यालय में खुलना चाहिए था, लेकिन सिर्फ एक व्यक्ति विशेष के कारण इसे सराय रंजन में स्थापित किया जा रहा है.

मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपनी नाराजगी राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने रखी थी. उन्होंने कहा कि मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCI)  की गाइडलाइन के मुताबिक, जिला मुख्यालय के 15 किलोमीटर के अंदर मेडिकल कॉलेज खुलना चाहिए. लेकिन सरायरंजन में जहां यह खोला जा रहा है वह जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर है.

इसके साथ ही महेश्वर हजारी ने इशारों ही इशारों में बिना नाम लिए बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी पर निशाना साधा. आपको बता दें कि विजय कुमार चौधरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है और चौधरी सरायरंजन से विधायक भी हैं.