close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इलेक्ट्रिक कार से विधानसभा पहुंचे नीतीश कुमार, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

नीतीश कुमार जिल कार से आए हैं वो पूरी तरह इको फ्रेंडली और साउंडलेस है. 4 घंटे चार्ज करने पर यह कार 150 किलोमीटर तक चलती है.

इलेक्ट्रिक कार से विधानसभा पहुंचे नीतीश कुमार, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश
इलेक्ट्रिक कार से विधानसभा पहुंचकर नीतीश कुमार ने मिसाल कायम की है.

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए अनूठा तरीका अपनाया. नीतीश कुमार आज इलेक्ट्रिक कार से विधानसभा पहुंचे. पहली बार नीतीश कुमार इस तरह के कार से विधानसभा आए हैं. 

दरअसल नीतीश कुमार जिल कार से आए हैं वो पूरी तरह इको फ्रेंडली और साउंडलेस है. 4 घंटे चार्ज करने पर यह कार 150 किलोमीटर तक चलती है. टाटा कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 11 लाख रुपए हैं. इससे 80 पैसे प्रति किलोमीटर तक का खर्च आता है. 

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस गाड़ी पर चढ़ने का अनुभव अच्छा है. सबसे अच्छी बात यह है कि ये कार प्रदूषण रहित है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्राइवर गणेश प्रसाद ने बताया कि गाड़ी चलाने में काफी बढ़िया है और इसमें मात्र दो गेयर है एक टॉप गेयर और एक रिवर्स गेयर. 

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब अपनी नयी गाड़ी से विधानसभा पहुंचे तो परिवहन विभाग के मुख्य सचिव संजय अग्रवाल ने उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया.

संजय अग्रवाल ने कहा कि इस कार को महज चार घंटा चार्ज करने पर 150 किलोमीटर गाड़ी चलेगी और इसके लिए सचिवालय में और मुख्यमंत्री आवास पर एक एक चार्जर पॉइंट लगाया जा रहा है. पहली बार इस गाड़ी के लिए हरा रंग का नम्बर प्लेट लगाया गया है और अब सभी गाड़ियों में जो इलेक्ट्रिक से चलेगी उसका नंबर प्लेट हरा होगा.