CM नीतीश ने क्वारेंटाइन सेंटर्स का लिया जायजा, प्रवासियों से बिहार में रहने की अपील की

सीएम नीतीश ने क्वारेंटाइन केन्द्रों में रह रहे लोगों से अपील किया कि, सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. सभी लोगों का क्वारेंटाइन केन्द्रों में रहना जरूरी हैं. यही कोरोना से बचाव का उपाय है.

CM नीतीश ने क्वारेंटाइन सेंटर्स का लिया जायजा, प्रवासियों से बिहार में रहने की अपील की
सीएम ने 10 जिलों के 20 क्वारेंटाइन केंद्रों का जायजा लिया. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार को क्वारेंटाइन सेंटर्स की स्थिति का अवलोकन किया. इस दौरान, सीएम ने 10 जिलों के 20 क्वारेंटाइन केंद्रों का जायजा लिया. साथ ही, क्वारेंटाइन सेंटर पर दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया और प्रवासियों से बात की.

सीएम ने शौचालय, पेयजल, रसोई घरों, लोगों के रहने की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. साथ ही, क्वारेंटाइन सेंटर्स पर साफ-सफाई का बारीकी से जायजा लिया. इस दौरान सीएम नीतीश ने क्वारेंटाइन केन्द्रों में रह रहे लोगों से अपील किया कि, सभी सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करें.

उन्होंने कहा कि, सभी लोगों का क्वारेंटाइन केन्द्रों में रहना जरूरी हैं. यही कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव का उपाय है. इस दौरान, सीएम ने कहा कि, सभी को बिहार में ही काम दिया जाएगा. इच्छुक लोगों के जॉब कॉर्ड (Job Card) बनाए जाएं.

सीएम ने कहा कि, स्किल के मुताबिक लोगों को जॉब दिया जाएगा. उन्होंने प्रवासियों से कहा कि, अपने श्रमबल का बिहार में उपयोग करें. पेवर ब्लॉक उद्योग की बिहार में असीम संभावनाएं हैं. जल-जीवन-हरियाली, हर घर पक्की गली-नाली एवं अन्य योजनांतर्गत किए जा रहे कार्यों में पेवर ब्लॉक का इस्तेमाल करें.

मुखयमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि, जीविका से भी जोड़ कर महिलाओं को रोजगार दिलाएं. सीएम ने प्रवासियों से कहा कि बिहार में ही रहिए और आप सभी लोग बिहार के विकास में भागीदार बनिए.