अविश्वास प्रस्ताव : नीतीश कुमार बोले- मोदी सरकार के साथ खड़ा है JDU
Advertisement

अविश्वास प्रस्ताव : नीतीश कुमार बोले- मोदी सरकार के साथ खड़ा है JDU

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव तेलुगू देसम पार्टी (टीडीपी) लाई है. अन्‍य विपक्षी पार्टियों ने इस पर सहमति जताकर उसको सहयोग दिया है.

अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट करेगा जेडीयू. (फाइल फोटो)

पटना : लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है. इसके बीच बिहार विधानसभा के मानसून सत्र में शामलि होने के लिए विधानसभा पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम (जेडीयू) सरकार के साथ है. अविश्वास प्रस्ताव पर जेडीयू के स्टैंड के सवाल की प्रतिक्रिया में उन्होंने यह बात कही.

बिहार की सत्तारूढ पार्टी जेडीयू के पास लोकसभा में दो सांसद हैं. नीतीश कुमार के इस बयान से स्पष्ट है कि दोनों सांसद अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट करेंगे.

ज्ञात हो कि हाल ही में टीडीपी के सांसदों ने पटना में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में समर्थन मांगा था. आरजेडी प्रस्ताव के पक्ष में वोटिंग करेगी.

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव तेलुगू देसम पार्टी (टीडीपी) लाई है. अन्‍य विपक्षी पार्टियों ने इस पर सहमति जताकर उसको सहयोग दिया है. राजनाथ सिंह, राकेश सिंह, वीरेंद्र सिंह मस्‍त और अर्जुन राम मेघवाल संसद में मोदी सरकार की ओर से बोलेंगे.

स्‍पीकर ने इस चर्चा को लेकर सभी राजनीतिक दलों को बोलने का समय भी आवंटित कर दिया है. इसमें बीजेपी को तीन घंटा 38 मिनट का समय मिलेगा. वहीं मुख्‍य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को 38 मिनट का समय दिया गया है. अन्‍य विपक्षी दलों अन्नाद्रमुक को 29 मिनट, तृणमूल कांग्रेस को 27 मिनट, बीजू जनता दल (बीजद) को 15 मिनट और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को नौ मिनट का समय दिया गया है. टीडीपी को 13 मिनट का समय दिया गया है.