बिहार: नीतीश कुमार ने बर्ड फ्लू को लेकर दिए निर्देश, पक्षी की मौत पर नजर रखने की कही बात

नीतीश कुमार ने पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश खास निर्देश दिया है. उन्होंने अधिकारियों को कहा है कि पिछले कुछ दिनों से पक्षियों की हो रही अननेचुरल डेथ पर नजर रखी जाए. 

बिहार: नीतीश कुमार ने बर्ड फ्लू को लेकर दिए निर्देश, पक्षी की मौत पर नजर रखने की कही बात
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बर्ड फ्लू को लेकर चर्चा की और अहम निर्देश दिए.

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बर्ड फ्लू को लेकर चर्चा की और अहम निर्देश दिए. नीतीश कुमार ने पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश खास निर्देश दिया है. उन्होंने अधिकारियों को कहा है कि पिछले कुछ दिनों से पक्षियों की हो रही अननेचुरल डेथ पर नजर रखी जाए. स्वास्थ्य विभाग के संपर्क में रहें और उन्होंने जरूरी कदम उठाने के लिए भी कहा है.

बैठक में पशु एवं मत्स्य विभाग के सचिव ने मुख्यमंत्री को इसके बारे में जानकारी दी है. उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि कुछ कौओं के परीक्षण में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है. तीन जिलों के पोल्ट्री फार्म पर नजर रखी जा रही है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि पटना, नालंदा और नवादा पर विभाग की नजर है. पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों की टीम पूरे मामले पर रख रही है नजर. 

साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि भागलपुर एवं रोहतास में स्वाइन फीवर पर भी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. आपको बता दें कि पटना में पिछले कई दिनों से मृत कौवे पाए जा रहे हैं जिसके बाद प्रशासन इसे लेकर सचेत हो गई थी और जांच भी की गई थी जिसमें बर्ड फ्लू की बात सामने आई थी.