अब बस से आप जा सकेंगे बिहार से नेपाल, नीतीश कुमार ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement

अब बस से आप जा सकेंगे बिहार से नेपाल, नीतीश कुमार ने दिखाई हरी झंडी

 आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना और नेपाल के बीच बस सेवा की शुरुआत की है. बस सेवा गया से काठमांडू और पटना से जनकपुर के लिए शुरू की गई है. 

 बस सेवा गया से काठमांडू और पटना से जनकपुर के लिए शुरू की गई है.

पटना: अब बिहारवासियों के लिए नेपाल की यात्रा करना और भी आसान हो गया है. जी हां आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना और नेपाल के बीच बस सेवा की शुरुआत की है. बस सेवा गया से काठमांडू और पटना से जनकपुर के लिए शुरू की गई है. 

आपको बता दें कि चार बसें पटना से जनकपुर तो और चार और बसें बोधगया से काठमांडू के बीच चलेंगी. एक बस में 44 एसी सीटें होंगी. आज सीएम नीतीश कुमार ने हरी झंडी दिखाकर बस को रवाना किया. इस दौरान परिवहन मंत्री संतोष निराला, मुख्य सचिव दीपक कुमार, परिवहन सचिव संजय अग्रवाल भी कार्यक्रम में मौजूद थे. 

fallback

पटना से जनकपुर की बसें मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी होते हुए जाएंगी तो वहीं बोधगया से काठमांडू की बसें हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, रक्सौल, वीरगंज होतो काठमांडू जाएंगी. बोधगया से काठमांडू का किराया लगभग 1250 रुपए होगा तो पटना-जनकरपुर का किराया लगभग 1015 रुपए होगा. विदेश मंत्रालय ने पीडीपी मोड पर बिहार-नेपाल बस सेवा शुरू करने की इजाजत दे दी है. सभी बसों को परमिट भी मिल गई है. 

पटना और बोधगया से नेपाल की दूरी 400 किलोमीटर है. इसमें से आधी दूरी बिहार तो आधी दूरी नेपाल में तय की जाएगी. बिहार से पर्यटन के लिहाज से बड़ी संख्या में लोग नेपाल घूमने जाते हैं. इससे बिहार और नेपाल के बीच रिश्ता और भी मजबूत होगा. इससे बिहार से नेपाल की यात्रा और भी आसान हो गई है.