close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दक्षिण से पुनपुन का पानी आया तो पटना की स्थिति और खराब होगी, धैर्य रखें लोग- नीतीश कुमार

भीषण बारिश के कहर से अब तक बिहार में 24 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बिहार में बारिश और बाढ़ के चलते 13 ट्रेनें लेट हैं 23 का रूट बदल दिया गया है.   

दक्षिण से पुनपुन का पानी आया तो पटना की स्थिति और खराब होगी, धैर्य रखें लोग- नीतीश कुमार
बिहार में बारिश और बाढ़ के चलते 13 ट्रेनें लेट हैं 23 का रूट बदल दिया गया है.

पटना: बिहार (Bihar) में बारिश और बाढ़ का कहर जारी है. बिहार के 15 जिलों में रेड अलर्ट है, कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. भीषण बारिश के कहर से अब तक बिहार में 24 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बिहार में बारिश और बाढ़ के चलते 13 ट्रेनें लेट हैं 23 का रूट बदल दिया गया है. 

वहीं, मुंबई-दिल्ली से आने वाली कुछ फ्लाइट को भी लखनऊ, वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया है. सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar)ने मीटिंग बुलाई. इस दौरान उन्होंने कहा कि ये जलवायु परिवर्तन का असर है. पहले सूखा पड़ा फिर बारिश हुआ जिसस् गंगा का जलस्तर बढ़ गया है. साथ ही नीतीश कुमार ने कहा है कि कल से हथिया नक्षत्र की शुरुआत हो रही है और इस तरह की बारिश अभी और होगी. 

साथ ही मौसम विभाग के बारे में भी नीतीश कुमार ने कहा कि मौसम  विभाग वाले सुबह कुछ और बोलते है शाम में कुछ और बोलते हैं. अगर दक्षिण से पुनपुन की पानी आती है तो पटना में और स्थिति खराब होगी. हमलोग कोशिश कर रहे हैं.

नीतीश कुमार ने लोगों को संदेश देते हुए कहा है कि प्रशासन सहायता के लिए मुस्तैद है. लोगों को अपने मन और हौसला बुलंद रखना है. मौसम विभाग का आंकलन फेल हुआ है. थोड़ा और हिम्मत से काम लें. 

साथ ही नीतीश कुमार ने लोगों से अपील की है कि लोग सतर्क और सावधान रहें. पानी निकालने की कोशिश कर रही है. मौसम विभाग सटीक जानकारी नहीं दे पा रहा है. उन्होंने लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है.