CM नीतीश कुमार ने की 3 बड़ी घोषणाएं, विकास मित्रों का मानदेय बढ़कर हुआ 12500 रुपए

CM नीतीश कुमार ने की 3 बड़ी घोषणाएं, विकास मित्रों का मानदेय बढ़कर हुआ 12500 रुपए

विकास मित्रों को तोहफा देते हुए नीतीश कुमार ने उनका मानदेय में 2500 रुपये की वृद्धि करते हुए उनका मानदेय 12500 रुपये कर दिया गया है.

 

पटना: बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज तीन बड़ी घोषणाएं की. विकास मित्रों को तोहफा देते हुए नीतीश कुमार ने उनका मानदेय में 2500 रुपये की वृद्धि करते हुए उनका मानदेय 12500 रुपये कर दिया गया है.

वहीं, शिक्षा सेवकों के मानदेय में 2 हजार रुपये की वृद्धि की गई है. शिक्षा मित्रों को अब 10 हजार रुपये हर महीने मिलेंगे. साथ ही स्कूलों के रसोइयों का मानदेय भी 1500 रुपये प्रति महीने करने का मुख्यमत्री ने ऐलान किया है. इस वृद्धि का लाभ फरवरी 2019 से मिलेगा.

इसमें कोई शक नहीं है कि इससे विकास मित्रों, शिक्षा मित्रों और रसोइयों को सरकार ने बड़ी सौगात दी है. इसके साथ ही आज विधानसभा में आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को आरक्षण बिल सोमवार को विधानसभा में पारित हो गया. सदन में बिल पर चर्चा की गई लेकिन साथ बिहार विधानमंडल में आज पूरे दिन जमकर हंगामा हुआ. 

सीएम नीतीश कुमार ने भी सदन में बिल पर चर्चा और हंगामें के बीच सदन में बिल को पारित किया गया. विपक्ष ने इसपर लगातार जमकर हंगामा किया और हंगामे के बीच नीतीश कुमार ने अपनी बात सदन में रखी.

ये भी देखे

Trending news