close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: 92 साल के हुए BJP के पितामह LK आडवाणी, CM नीतीश ने दी बधाई

बीजेपी के वरिष्ठ और दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी का 92वां जन्मदिन है. देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी के जन्मदिन के अवसर पर देशभर से बधाई दी जा रही हैं.

पटना: 92 साल के हुए BJP के पितामह LK आडवाणी, CM नीतीश ने दी बधाई
नीतीश कुमार ने लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी.(फाइल फोटो)

पटना: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भारतीय जनता पार्टी के पितामह कहे जाने वाले लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को जन्मदिन की बधाई दी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता को जन्मदिन की बधाई देते हुए संदेश में लिखा, 'देश के बड़े नेता लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं.' 

इसके साथ ही सीएम नीतीश ने ईश्वर से लालकृष्ण आडवाणी के दीर्घायु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है. आपको बता दें कि आज बीजेपी के वरिष्ठ और दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी का 92वां जन्मदिन है. देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी के जन्मदिन के अवसर पर देशभर से बधाई दी जा रही हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी ट्वीट कर लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी. 

इसके साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी दिग्गज नेता को शुभकामनाएं दी. इसके साथ ही उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu),  पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने आडवाणी के घर जाकर उनको जन्मदिन की बधाई दी. 

वहीं, देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर आडवाणी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. आपको बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी का जन्म 8 नवंबर 1927 को कराची में सिंध प्रांत में हुआ था. आडवाणी ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से की थी. वह अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में देश के सांतवें उप प्रधानमंत्री थे. इसके साथ ही वह देश के गृह मंत्री भी रह चुके हैं. केंद्र सरकार ने आडवाणी को देश के दूसरे सबसे पुरस्कार पद्म विभूषण से साल 2015 में नवाजा था.