close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए किए जा रहे हैं सारे प्रयास: नित्यानंद राय

नित्यानंद राय ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसी स्थिति बनाकर रखी कि हमारी अर्थव्यवस्था दूसरे देश की अर्थव्यवस्था पर निर्भर करती रही. 2014 में पीएम मोदी के शपथ लेते ही पहले की अर्थ्यव्यवस्था बदल गई.

5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए किए जा रहे हैं सारे प्रयास: नित्यानंद राय
रांची में नित्यानंद राय ने मीडिया से की बात. (फाइल फोटो)

रांची: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि भारत की अर्थव्यवस्था पांच ट्रिलियन डॉलर की हो इसके लिए इसके लिए सारे प्रयास किये जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में इस लक्ष्य को भारत प्राप्त करेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि देश का दुर्भाग्य है कि आजादी के 50-60 साल के लंबे समय तक सत्ता में रहने वाली कांग्रेस पूंजी का पर्याय बन कर रह गई. गरीबी मिटाने का नारा दिया पर कांग्रेस की सत्ता में गरीबी बढ़ती गई.

नित्यानंद राय ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसी स्थिति बनाकर रखी कि हमारी अर्थव्यवस्था दूसरे देश की अर्थव्यवस्था पर निर्भर करती रही. 2014 में पीएम मोदी के शपथ लेते ही पहले की अर्थ्यव्यवस्था बदल गई. सोच बदली. विकेन्द्रित अर्थ्यव्यवस्था मोदी अर्थ्यव्यवस्था की विशेषता है.

लाइव टीवी देखें-:

गृह राज्य मंत्री ने कहा कि इसी का परिणाम है कि जहां करों में कटौती हो रही है. टैक्स घट रहे हैं. विकास तेजी से हो रहा है. इसका मतलब है मोदी सरकार की अर्थव्यवस्था सफल है. साथी ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अर्थव्यवस्था सशक्त करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. विपक्ष के पास मुद्दे नहीं हैं. कई चीजों को तोड़-मरोड़ कर भ्रामक तरीके से बता रहे हैं.

वहीं, उन्होंने कहा कि बैंक के कार्य की सीमा, दायरा कम नहीं होगी. व्यवस्था सुदृढ होगी. काम ज्यादा होगा. किसी बैंक के कर्मचारियों को हटाया नहीं जाएगा. जिन बैंकों का विलय हुआ है, उनके कर्मी वहीं काम करते रहेंगे.