close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जन्मदिन पर पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के वार्ड में रहा सन्नाटा, नहीं मिल सके समर्थक

चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को अपना 72वां जन्मदिन मंगलवार को अकेलेपन में रांची के रिम्स अस्पताल में मनाना पड़ा.

जन्मदिन पर पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के वार्ड में रहा सन्नाटा, नहीं मिल सके समर्थक
लालू रांची की बिरसा मुंडा जेल में चारा घोटाले के चार विभिन्न मामलों में सजा काट रहे हैं.

रांची: चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को अपना 72वां जन्मदिन मंगलवार को अकेलेपन में रांची के रिम्स अस्पताल में मनाना पड़ा. अस्पताल में लालू के 72वें जन्मदिन पर उनके समर्थकों को मिलने की इजाजत नहीं मिली. अनेक गंभीर बीमारियों से जूझ रहे यादव ने अपना 72वां जन्मदिन अस्पताल में अकेले मनाया. वह रांची की बिरसा मुंडा जेल में चारा घोटाले के चार विभिन्न मामलों में सजा काट रहे हैं. उन्हें बेहतर इलाज के लिए झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में भर्ती कराया गया है. गिने-चुने लोगों ने यहां केक काटकर लालू का जन्मदिन मनाने की रस्म निभाई.  

आरजेडी कार्यकर्ताओं ने 72 पाउंड का केक काटा
आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद मंगलवार को 72 वर्ष के हो गए. वह चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं और वर्तमान में रांची के एक अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं. पटना स्थित आरजेडी के मुख्यालय में पार्टी प्रमुख के जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं ने उनकी अनुपस्थिति में 72 पाउंड का केक काटा तथा उनके अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की प्रार्थना की. 

लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपने आवास पर केक काटकर अपने पिता का जन्मदिवस मनाया. तेजप्रताप के छोटे भाई तथा लालू की अनुपस्थिति में आरजेडी की कमान संभाल रहे तेजस्वी यादव लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी को मिली करारी हार के बाद से राजनीति से दूर हैं. तेजप्रताप ने कहा, "मैं अपने पिता के स्वास्थ्य और जल्द रिहाई के लिए प्रार्थना करता हूं. मैंने उन्हें अपनी शुभकामनाएं देते हुए एक पत्र लिखा है."  

तेजप्रताप ने कहा, "मैं अपने दल के छात्र प्रकोष्ठ का संगठनात्मक चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से हो, इस कार्य में लगा हुआ हूं. अपने पिता के जन्म दिन के अवसर पर उनकी विरासत को मजबूत करने से बेहतर और क्या हो सकता है." लालू की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ट्वीट कर अपने पति को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए उनके जन्मदिन के लिए "अवतार" (अवतार) शब्द का प्रयोग किया है और उन्हें अपनी बाकी उमर लग जाने की कामना की है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी आरजेडी सुप्रीमो को "अच्छे स्वास्थ्य और जीवन में खुशी" की कामना की है.