झारखंड: फिलहाल नहीं मिलेगी ठंड से राहत, अगले सप्ताह में हो सकती है बारिश

ठंड हवाओं उत्तर पश्चिम दिशा से आ रही ठंडी हवा और बर्फीली ठंड का एहसास लोगों को हो रहा है. हालांकि दिन भर आसमान साफ रहने के कारण धूप निकली है लेकिन लोगों को ठंड से राहत नहीं मिली है.   

झारखंड: फिलहाल नहीं मिलेगी ठंड से राहत, अगले सप्ताह में हो सकती है बारिश
दिन भर आसमान साफ रहने के कारण धूप निकली है लेकिन लोगों को ठंड से राहत नहीं मिली है.

रांची: झारखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है. ठंड हवाओं उत्तर पश्चिम दिशा से आ रही ठंडी हवा और बर्फीली ठंड का एहसास लोगों को हो रहा है. हालांकि दिन भर आसमान साफ रहने के कारण धूप निकली है लेकिन लोगों को ठंड से राहत नहीं मिली है. 

वहीं, मौसम विभाग की माने तो पूरे प्रदेश मे सबसे कम न्यूनतम तापमान रांची में 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जबकि काके का न्यूनतम तापमान 13. 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार समान तापमान की अपेक्षा अधिकतम तापमान में 3.0 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई है.

मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि झारखंड ठंड भी आज से बढ़ने लगेगी. नॉर्थ वेस्ट की तरफ से ठंड हवा आ रही है और इसके कारण झारखंड में ठंड थोड़ी बढ़ेगी. 

उन्होंने कहा कि झारखंड कुछ दिनों से तापमान बढ़ा हुआ था. अभी तापमान में 3 से 5 डिग्री भी गिरावट होगी और लोगों को सुबह शाम कंकर ने महसूस होगी और दो चार पांच दिन ठंड भी रहेगी. मौसम पूर्वानुमान के तहत बताया कि 29 और 30 को बारिश भी हो सकती है. 

बहरहाल अब यह देखना होगा जिस तरह से झारखंड में लगातार ठंड बढ़ता जा रहा है और लोगों को ठंड से राहत नही मिलने वाली है लेकिन 29 और 30 जनवरी को फिर से मौसम बदलेगा और मध्यम दर्जे की बारिश होगी.