झारखंड: डाल्टेनगंज में प्रत्याशियों के नामांकन का दौर शुरू, सभी कर रहे जीत का दावा
Advertisement

झारखंड: डाल्टेनगंज में प्रत्याशियों के नामांकन का दौर शुरू, सभी कर रहे जीत का दावा

एक तरफ बीजेपी के आलोक चौरसिया तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के के एन त्रिपाठी और जेवीएम के डॉक्टर राहुल अग्रवाल एक दूसरे से दो-दो हाथ करते नजर आ रहे हैं.

 चुनाव के मैदान में उतरे हर प्रत्याशी अपनी जीत के प्रति हुंकार भर रहे हैं.

रांची: झारखंड में चुनाव के आगाज के बाद प्रत्यशियों के नामांकन का दौर शुरू हो गया है. जहां चुनाव के मैदान में उतरे हर प्रत्याशी अपनी जीत के प्रति हुंकार भर रहे हैं. वहीं, डाल्टेनगंज सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला ने इस सीट को हॉट बना दिया है. एक तरफ बीजेपी के आलोक चौरसिया तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के के एन त्रिपाठी और जेवीएम के डॉक्टर राहुल अग्रवाल एक दूसरे से दो-दो हाथ करते नजर आ रहे हैं.

गौरतलब है कि डाल्टेनगंज सीट पर पिछले चुनाव में जेवीएम के प्रत्यासी आलोक चौरसिया ने जीत हासिल किया था और चुनाव जीतने के बाद बीजेपी में शामिल हो गए थे. डाल्टेनगंज विधानसभा सीट पर बीजेपी ने आलोक चौरसिया को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं, आलोक चौरसिया अपने पिछले 5 साल के कार्यकाल और सरकार के कार्यकाल का हिसाब लेकर जनता के बीच जाने की बात कह रही है. 

हालांकि आलोक चौरसिया अपने किए गए कामों से संतुष्ट नजर आ रहे हैं और विरोधियों का कोई भी रणनीति काम नहीं आने का दावा कर रहे हैं. हालांकि त्रिकोणीय मुकाबला होने से चुनावी जंग काफी दिलचस्प हो गया है. लेकिन चौरसिया रघुवर दास के किए गए काम और प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा किए गए कामों के बूते इस सीट को जीतकर बीजेपी की झोली में डालने का दावा जरूर कर रहे हैं.

वहीं, डाल्टेनगंज से कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाठी पूर्व में मंत्री रह चुके हैं और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से माने जाते हैं. केंद्र पार्टी की माने तो सरकार के 5 वर्षों के नाकामियों से लोगों के आक्रोश को साथ लेकर जनता के बीच जाएंगे और जनता के आशीर्वाद से इस बार डाल्टनगंज सीट को जीतकर राहुल और सोनिया की झोली में डालेंगे.

वहीं, जेवीएम के उम्मीदवार डॉ राहुल एक समाजसेवी है और उनका कहना है कि लोगों की सेवा करने के लिए धन और पद की आवश्यकता होती है. हम लगातार लोगों की सेवा करते रहे हैं और इसी भावना के साथ राजनीति में भी अपना कदम रखे हैं. हमें उम्मीद है कि डालटनगंज की जनता हमें आशीर्वाद जरूर देंगे और जनता का जो भी फैसला होगा हम अपने सहज दिल से उसे स्वीकार करेंगे.