बिहार: चमकी बुखार से एक और बच्ची की मौत, तीन बच्चों को चल रहा इलाज
Advertisement

बिहार: चमकी बुखार से एक और बच्ची की मौत, तीन बच्चों को चल रहा इलाज

बिहार में मुजफ्फरपुर चमकी बुखार से पीड़ित एक और बच्ची की मौत हो गई है. इसके अलावा तीन और बच्चे एसकेएमसीएच में भर्ती है. आपको बता दें कि इस साल अब तक चमकी बुखार से तीन बच्चों की मौत हो गई है. इसके साथ ही 14 बच्चे AES पीड़ित मिले हैं. 

 तीन और बच्चे एसकेएमसीएच में भर्ती है. (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में चमकी बुखार से पीड़ित एक और बच्ची की मौत हो गई है. इसके अलावा तीन और बच्चे एसकेएमसीएच में भर्ती है. आपको बता दें कि इस साल अब तक चमकी बुखार से तीन बच्चों की मौत हो गई है. वहीं, राज्य में 14 बच्चे एईएस पीड़ित मिले हैं. 

हालांकि, अच्छी बात यह है कि उनमें से अब तक 8 बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हो कर डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. आपको बता दें कि सोमवार को भी एक बच्ची की एईएस से मौत हो गई थी. वहीं, आज उस बच्ची की बहन की भी इलाज के दौरान मौत हो गई है.

इस साल अब तक मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार के 11 मामले सामने आए हैं जिनमें से एक 9 वर्षीय बच्चे की इलाज के दौरान मौत पहले ही हो गई थी. इससे पहले भी 5 बच्चों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था.

आपको साथ ही बता दें कि बिहार में हर साल बिहार के खासकर मुजफ्फरपुर जिले में एईएस का कहर देखने को मिलता है. इस साल खुद सीएम नीतीश कुमार ने कई बार एईएस को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं ताकि बच्चे इसकी चपेट में नहीं आएं.