बिहारः देवघर जाते हुए कांवरियां की संदिग्ध मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत
Advertisement

बिहारः देवघर जाते हुए कांवरियां की संदिग्ध मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत

नेपाल से सुल्तानगज पहुंचे कांवरिया राजीव कुमार यादव अपने परिजनों व ग्रामीणों के साथ मिलकर सुल्तानगंज में गंगा से जल भरकर कच्ची कांवरिया पथ पर पैदल चलकर देवघर जा रहे थे.

कांवरिया पथ पर एक श्रद्धालु की हुई मौत.

मुंगेरः बाबा नगरी देवघर में कांवरियों की भीड़ लाखों की संख्या में पहुंच रही है. सुलतानगंज से हजारों की संख्या में श्रद्धालु जल लेकर देवघर पहुंच रहे हैं. कांवरिया कई कठिनाईयों का सामना करते हुए मंदिर में जल चढ़ा रहे हैं. वहीं, इस दौरान एक कांवरिया की तबीयत बिगड़ने से इलाज के दौरान मौत हो गई है. वहीं, कांवरियां की मौत संदिग्ध तरीके से हुई है. परिजनों का कहना है कि उसे किसी तरह की बीमारी नहीं थी. मृतक कांवरिया नेपाल के घोंघसा जिला के कमला नगर कोइलक गांव का रहनेवाला है.

दरअसल, इन दिनों श्रावणी मेले में बाबा बैधनाथ धाम (देवघर) में जलाभिषेक करने के लिए हजारों की संख्या में सुल्तानगज पहुंच रहे है और सुल्तानगंज में गंगा नदी से जल लेकर कच्ची कांवरिया पथ पर पैदल चलकर देवघर जा रहे हैं.

वहीं, शनिवार को नेपाल से सुल्तानगज पहुंचे कांवरिया राजीव कुमार यादव अपने परिजनों व ग्रामीणों के साथ मिलकर सुल्तानगंज में गंगा से जल भरकर कच्ची कांवरिया पथ पर पैदल चलकर देवघर जा रहे थे. वहीं, रविवार को राजीव कुमार की अचानक कुमरसार कांवरिया पथ में तबियत खराब हो गई.

तबीयत बिगड़ने के बाद कांवरिया साथी ने शिविर में इलाज कराया. जिसके बाद डॉक्टरों ने स्थानीय पीएचसी संग्रामपुर रेफर कर दिया. लेकिन इलाज के दौरान कांवरिया की मौत हो गई. मृतक का भतीजा कारी यादव ने बताया की हमलोग नेपाल से शनिवार को सुल्तानगज पहुंचे जहां जलभकर देवघर पैदल जा रहे थे. कांवरिया पथ में चाचा की तबियत खराब हो गई, जिसके बाद शिविर में इसका इलाज के बाद डॉक्टरों ने स्थनीय पीएचसी में भरती कराया. लेकिन उनकी मौत हो गई.

वहीं, कारी यादव ने बताया कि उसके चाचा को किसी तरह की बीमारी नहीं थी. लेकिन पता नहीं उनकी तबीयत अचानक ऐसे क्यों बिगड़ गई. वहीं, डॉक्टरों ने भी यह नहीं बताया है कि कांवरिया की मौत कैसे हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत का कारण पता चल पाएगा. मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस स्टेशन में भी दे दी गई है.