झारखंड : मिड-डे-मील खाने से एक छात्र की मौत, 24 से अधिक बच्चे बीमार

इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाने जाने के क्रम में एक बच्चे की मौत हो गई. 

झारखंड : मिड-डे-मील खाने से एक छात्र की मौत, 24 से अधिक बच्चे बीमार
मिड-डे-मील खाने से एक छात्र की मौत, कई बीमार.

कोडरमा : झारखंड के कोडरमा जिला के डोमचांच प्रखंड स्थित नावाडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय में मिड-डे-मील का खाना खाने से एक छात्र की मौत हो गई है, जबकि दो दर्जन से अधिक बच्चे बीमार पड़ गए हैं. स्कूली बच्चों के मुताबिक मंगलवार यानी 28 अगस्त को स्कूल में मिड-डे-मील का खाना खाने के बाद रात में कुछ बच्चों को उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी थी.

इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाने जाने के क्रम में एक बच्चे की मौत हो गई. दो दर्जन से अधिक बीमार बच्चों को कोडरमा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

घटना को देखते हुए कोडरमा उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह और जिला परिषद अध्यक्ष शालिनी गुप्ता समेत तमाम आला अधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे हुए हैं और बीमार बच्चों का हालचाल ले रहे हैं. बीमार बच्चों के अनुसार 28 तारीख को मिड डे मील में उन लोगों ने चावल के साथ आलू और चना की सब्जी खाई थी, जिसके बाद कुछ बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी थी.

मृतक छात्र मनीष कुमार नावाडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय के छठी कक्षा का छात्र था. बच्चे की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिजन स्कूल प्रबंधन को इसका जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.