अच्छी खबर: रेड से ऑरेंज जोन में आया रांची, हिंदपीढ़ी में बचा सिर्फ एक एक्टिव केस

रमजान का महीना अब अपने आखिरी मुकाम पर पहुंच चुका है. चांद नज़र आने के बाद अब 25 मई को ईद मनाई जाएगी.

अच्छी खबर: रेड से ऑरेंज जोन में आया रांची, हिंदपीढ़ी में बचा सिर्फ एक एक्टिव केस
हिंदपीढ़ी इलाके में अब कोरोना का सिर्फ एक एक्टिव केस रह गया है. (फाइल फोटो)

रांची: रमजान का महीना अब अपने आखिरी मुकाम पर पहुंच चुका है. चांद नज़र आने के बाद अब 25 मई को ईद मनाई जाएगी. रांची में जिला प्रशासन ने घर पर ही रह कर इबादत करने की अपील की है.

वहीं, ईद से पहले झारखंड की राजधानी रांची के लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है. दरअसल, रांची का सबसे बड़ा कंटेनमेंट जोन हिंदपीढ़ी इलाके में अब कोरोना का सिर्फ एक एक्टिव केस रह गया है. रांची अब रेड से ऑरेंज जोन में आ गया है और इसे ग्रीन जोन में लाने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन पर आ गई है. 

आज हिंदपीढ़ी के एक मरीज के छोड़कर सभी अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए जाएगा. इसलिए कंटेनमेंट एरिया के दायरे को भी कम किया जाएगा. साथ ही एसडीएम ने लोगों से लॉकडाउन पालन करने की अपील की है. आपको बता दें कि झारखंड में सबसे अधिक कोरोना के केस हिंदपीढ़ी में आए थे लेकिन अब इलाके में सिर्फ एक केस रह गया है. वहीं, फिलहाल झारखंड में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है.

बहरहाल, चांद दिखने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि ईद सोमवार के दिन मनाई जाएगी लेकिन रांची के हिंदपीरी इलाके से आई खबर ने उनके चेहरे पर सुकून लाने का काम किया है. बस इंतजार है तो उस दिन का जब इलाका कंटेनमेंट जोन की पाबंदियां से बाहर हो जाएगा