बिहार: CAA-NPR के विरोध में विपक्ष ने 29 जनवरी को बुलाया बंद, RLSP ने किया समर्थन
Advertisement

बिहार: CAA-NPR के विरोध में विपक्ष ने 29 जनवरी को बुलाया बंद, RLSP ने किया समर्थन

सीएए और एनपीआर के विरोध में बिहार में विपक्ष ने 29 जनवरी को बिहार बंद बुलाया है. इसके पहले भी 24 जनवरी को आरएलएसपी ने शिक्षा और बेरोजगारी के विरोध में मानव श्रृंखला निकाला था

सीएए और एनपीआर के विरोध में बिहार में विपक्ष ने 29 जनवरी को बिहार बंद बुलाया है.(फाइल फोटो)

पटना: राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने 29 जनवरी को भारत बंद को समर्थन दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता फजल इमाम मल्लिक ने कहा है कि वामदल और दूसरे जन संगठनों ने सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ 29 जनवरी को बिहार बंद बुलाया है.

पार्टी इस काले कानून के साथ-साथ एनआरसी और एनपीआर का विरोध करता रहा है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने इसके खिलाफ बिहार के करीब चौबीस जिलों में समझो-समझाओ, देश बचाओ यात्रा निकाल कर लोगों को सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खतरों से लोगों को आगाह भी किया है. 

साथ ही उन्होंने कहा है कि 29 जनवरी का भारत बंद इस काले कानून के खिलाफ बुलाया गया है. पार्टी ने इसका समर्थन करते हुए कहा है के बिहार के पंचायत स्तर से लेकर राज्य स्तर तक के कार्यकर्ताओं को इस बंद में हिस्सा लेकर इसे सफल बनाएंगे.

उन्होंने कहा कि पार्टी ने शनिवार को वाम पंथी दलों के सीएए व एनआरसी के खिलाफ लगाए मानव कतार में भी पंचायत से लेकर जिला स्तर तक हिस्सा लिया. आपको बता दें कि सीएए और एनपीआर के विरोध में बिहार में विपक्ष ने 29 जनवरी को बिहार बंद बुलाया है. 

इसके पहले भी 24 जनवरी को आरएलएसपी ने शिक्षा और बेरोजगारी के विरोध में मानव श्रृंखला निकाला था  और अब 29 जनवरी को विपक्ष ने भारत बंद बुलाया है.