बिहार में जारी है लॉकडाउन की मांग, विपक्ष बोला-राज्य में कोरोना की स्थिति भयावह
Advertisement

बिहार में जारी है लॉकडाउन की मांग, विपक्ष बोला-राज्य में कोरोना की स्थिति भयावह

 कोरोना (Corona) की दूसरी लहर की वजह से पूरे बिहार (Bihar) में संक्रमण फैलता जा रहा है. जिसके बाद से ही बिहार सरकार (Bihar Government) ने कोरोना रोकथाम के लिए कई बड़े कदम उठाए हैं.

बिहार में जारी है लॉकडाउन की मांग (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: कोरोना (Corona) की दूसरी लहर की वजह से पूरे बिहार (Bihar) में संक्रमण फैलता जा रहा है. जिसके बाद से ही बिहार सरकार (Bihar Government) ने कोरोना रोकथाम के लिए कई बड़े कदम उठाए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ​ने कोरोना रोकथाम के लिए कई दिशा-निर्देश दिए हैं. साथ ही, रविवार को वरिष्ठ अधिकारियों संग बैठक भी की है.  इसके बाद सरकार की तरफ से गाइडलाइन जारी की गई है.

इसके तहत सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया जाएगा. इसके अलावा 15 मई तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला किया गया है. वहीं, इस अवधि में किसी भी तरह की परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. हालांकि, यह निर्देश BPSC, SCC और तकनीकी चयन आयोग परीक्षा पर लागू नहीं होगा. सरकार के इस फैसले के बाद भी विपक्ष संतुष्ट नजर नहीं आ रहा है. उन्होंने सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए इसे अधूरा निर्णय बताया है. 

ये भी पढ़ें: Bihar: Oxygen की कमी के कारण डॉक्टर ने की इस्तीफे की पेशकश, विपक्ष हुआ हमलावर 

कांग्रेस के प्रेमचंद्र मिश्रा ने सरकार के निर्णय पर कहा है कि ये फैसला काफी नहीं है. राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की जरूरत हैं. रात के समय कोई घर से बाहर नहीं निकलता है. ऐसे में राज्य में 1-2 हफ्ते का लॉकडाउन जरूरी है. 

वहीं, RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि, 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोई भी नई घोषणा नहीं की है. राज्य में हालात काफी ख़राब है. उन्होंने तेजस्वी यादव के 30 सुझावों को भी नजरंदाज़ कर दिया है. जिससे राज्य में जनता को परेशानी हो रही है.'

बता दें कि इससे पहले IMA बिहार ने भी लॉकडाउन की मांग की थी. इसके अलावा पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) के अधिक्षक डॉक्टर विनोद कुमार सिंह ने भी संसाधनों की कमी वजह से इस्तीफा देने की पेशकश की है. जिसके बाद से विपक्ष लगातार हमलावर है.