झारखंड चुनाव: अमित शाह पर विपक्ष का निशाना, कांग्रेस बोली- BJP ने लूटने का काम किया

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि मंच से खड़े होकर सार्वजनिक तौर अगर किसी ने झूठ बोलने में महारत हासिल किया है तो वह, निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष ही हो सकते हैं.

झारखंड चुनाव: अमित शाह पर विपक्ष का निशाना, कांग्रेस बोली- BJP ने लूटने का काम किया
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी सरकार ने झारखंड में सिर्फ ठगने का काम किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand assembly election) के मद्देजनर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दो रैलियों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने रघुवर दास (Raghubar Das) सरकार की तारीफ की. साथ ही कांग्रेस (Congress) और जेएमएम (JMM) पर जमकर निशाना साधा.

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि मंच से खड़े होकर सार्वजनिक तौर अगर किसी ने झूठ बोलने में महारत हासिल किया है तो वह निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष ही हो सकते हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि अब नौजवान बीजेपी के झांसे में नहीं आएंगे. वहीं, अमित शाह के कांग्रेस से 70 साल का हिसाब मांगने पर राजीव रंजन ने कहा कि किसी भी मंच पर आ जाएं. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी सरकार ने झारखंड में सिर्फ ठगने का काम किया है.
 
कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी चीफ आदिवासियों के विकास की बात करते हैं. यह लोग झूठ और प्रपंच कर जनता के पैसा से झारखंड कर लूटने का काम किया है. झारखंड की जनता चुनाव में उसका हिसाब मांगने वाली है. इनको अपने चेहरे और नीति नियम पर विश्वास नहीं है. 

वही, जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि यह 70 वर्ष की बात करते हैं. इनका जो 15 वर्ष का कार्यकाल है, उसका हिसाब कौन देगा. जब यही मुख्यमंत्री सरकार के प्रथम मंत्रिमंडल के शहरी विकास मंत्री थे. सीवरेज ड्रेनेज की जांच रिपोर्ट आज तक क्यों नहीं आई और जो जांच हुई उस पर कार्रवाई क्या हुई.

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि और अमित शाह ज्यादा विद्वान ना बनें. जिस प्रकार से जिस जगह पर और जिस माइक से वह बात करते हैं और जो टेक्नोलॉजी पूरे देश को दिखाता है वही कांग्रेस ने दिया है. वही सूचना क्रांति राजीव गांधी ने दिया है. उनके डबल इंजन को यहां के लोगों ने देख लिया है कि एक उत्तर की ओर और दूसरी दक्षिण की ओर जा रही है और डब्बा एक जगह रह जाता है.

इधर, जेवीएम ने भी अमित शाह पर निशाना साधा है. जेवीएम (JVM) प्रवक्ता संतोष कुमार ने कहा कि निश्चित रूप से डबल इंजन की सरकार बनाई तो जरूर थी, लेकिन इंजन आगे निकल गया, बोगी में जो जनता बैठी हुई थी वह पीछे रह गई.

संतोष कुमार ने कहा कि जिन चीजों को वह (अमित शाह) जनता के सामने परोसने का प्रयास किया है वह धरातल तक नहीं पहुंची है. रही बात डबल इंजन की सरकार की तो ,दोनों डबल इंजन की सरकार इस बार चीज हो जाएगी और झारखंड विकास मोर्चा पूरे दमखम के साथ सरकार बनाएगी.