close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः शिव मंदिरों में स्थापित बसहा बैल के पानी पीने की उड़ी अफवाह और फिर...

मंदिरों में पहुंचे लोग सबसे पहले बसहा बैल की मूर्ति को पानी पिलाने के लिए दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगाए हुए थे. 

बिहारः शिव मंदिरों में स्थापित बसहा बैल के पानी पीने की उड़ी अफवाह और फिर...
मंदिर में बसहा बैल की मूर्ति के पानी पीने की उड़ी अफवाह. (प्रतीकात्मक फोटो)

मुकेश/जहानाबादः बिहार के जहानाबाद के निजामुद्दीनपुर मोहल्ले स्थित शिव मंदिर में शनिवार को आस्था के अंधविश्वास का चमत्कार देखने के लिए लोग मंदिरों की ओर भागने लगे. दरअसल, अफवाह उड़ी थी कि शिव मंदिरों में स्थापित बसहा बैल पानी पी रहे हैं. यह सुनते ही लोग कटोरे में पानी और चम्मच लेकर मंदिर की ओर भागने लगे.

मंदिरों स्थापित बसहा बैल के पानी पीने की खबर आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते आसपास के मोहल्ले के हर गली से ये अफवाह आग की तरह फैली और लोगों का हुजुम कटोरियों में पानी और चम्मच लेकर मंदिरों की ओर चल पड़ा.

मंदिरों में पहुंचे लोग सबसे पहले बसहा बैल की मूर्ति को पानी पिलाने के लिए दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगाए हुए थे. यह नजारा सुबह से ही देखने को मिल रहा था. बसहा बैल के पानी पीने की अफवाह कहां से शुरू हुई, यह तो नहीं पता चल सका. 

लेकिन स्थानीय लोगों ने बताया कि गांव में अचानक कुछ लोगों ने बताया कि शिव के मंदिर में बसहा बैल की मूर्ति पानी पी रही है. इसके बाद से ही वहां भक्तों का तांता लगने लगा. मंदिर में मौजूद कई महिलाओं एवं पुरूषों ने यह दावा किया कि उनके हाथ से बसहा बैल की मूर्ति ने पानी पिया है. 

हालांकि, यह साफ नहीं हो सका कि बसहा बैल की मूर्ति पानी पी रही है. जी मीडिया भी इस बात की पुष्टि नहीं करता है और इसे एक अफवाह करार देता है.