close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हजारीबाग से 50 लाख का पैंगोलिन बरामद, तस्कर गिरफ्तार

 पुलिस ने तीनों आरोपी को पकड़कर वन विभाग को सौंप दिया है. पुलिस ने तस्करों के पास से एक वाहन और मोबाइल भी जब्त किया है. पैंगोलिन की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में करोड़ों रुपए बताई जा रही है.

हजारीबाग से 50 लाख का पैंगोलिन बरामद, तस्कर गिरफ्तार
पैंगोलिन के साथ पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले के सदर थाना क्षेत्र के पोस्ट ऑफिस चौक के पास से पुलिस ने 50 लाख रुपए की कीमत वाली पैंगोलिन बरामद किया है. पैंगोलिन के साथ पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

वहीं, एक फरार होने में सफल रहा. पुलिस ने तीनों आरोपी को पकड़कर वन विभाग को सौंप दिया है. पुलिस ने तस्करों के पास से एक वाहन और मोबाइल भी जब्त किया है. पैंगोलिन की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में करोड़ों रुपए बताई जा रही है. इसका इस्तेमाल शक्ति वर्धक दवाइयां, कैंसर और एड्स का इलाज, बुलेटप्रूफ सामग्री बनाने में किया जाता है. चीन और वियतनाम जैसे देशों में इसे रइस खानों की श्रेणी में रखा जाता है.

 

पकड़े गए लोगों ने कहा कि कोडरमा के प्रभात और बहरागोड़ा के कल्लू का भी इस मामले में संलिप्त होने की बात सामने आ रही है. पकड़े जाने के बाद उन लोगों ने यह भी बताया कि इसे 50 लाख रुपए में बेचा जाना था. जिसमें उन लोगों का कमीशन भी शामिल है. वन विभाग इस पूरे मामले पर जिस तरह चुप्पी साधे हुए हैं. 

हालांकि, माना ये भी  जा रहा है कि वन विभाग के कुछ लोग भी इसमें शामिल हैं. लोगों का शक तब यकीन में बदल दिया गया जब ना तो मीडिया के सामने इसे लाया गया और ना ही वन विभाग के अधिकारी बात करने के लिए तैयार हुए. फिलहाल पूरे मामले की तफ्तीश की जा रही है.