बिहार: नवजात की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा, लगाया डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

नवजात की मौत पर नाराज परिजनों ने हंगामा करते हुए चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं, हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नाराज लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया. 

बिहार: नवजात की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा, लगाया डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप
नाराज परिजनों ने हंगामा करते हुए चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया.

सहरसा: बिहार के सहरसा के एक निजी क्लिनिक में नवजात की मौत पर नाराज परिजनों ने हंगामा करते हुए चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया. वहीं, हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नाराज लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया. 

दरअसल मामला पूरब बाजार स्थित स्वीकृति निजी नर्सिंग होम का है जहां दो दिन पहले एक गर्भवती महिला नुसरत जहां को परिजनों ने इलाज के लिए लाया था. परिजनों का कहना है आरोप है कि चिकित्सक की सलाह पर मरीज को अल्ट्रासाउंड कराया गया और दवा लिखी गई. 

घर पर जब मरीज को दवा खिलाया तो गर्भ के अंदर बच्चे का मूवमेंट करना बंद हो गया जिसके बाद मरीज को फिर स्वीकृति नर्सिंग होम लाया गया जहां चिकित्सक सीमा झा ने मरीज का फिर से अल्ट्रासाउंड करवाया और पता चला कि पेट के अंदर नवजात की मौत हो गई है जिसके बाद नार्मल डिलीवरी करा कर नवजात को बाहर निकाल दिया गया. 

परिजनों ने क्लिनिक के कर्मियों पर दुर्व्यवहार करने सहित जबरन फीस के तौर पर बारह हजार रुपये मांगने का आरोप लगाया. वहीं नर्सिंग होम की चिकित्सक सीमा ने लगाये सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया मरीज को गम्भीर स्थिति में परिजनों द्वारा क्लिनिक में लाया गया था और जांच के बाद पता चला कि पेट के अंदर बच्चे की मौत हो गई है. जिसके बाद नार्मल डिलीवरी से बच्चे को बाहर निकाल दिया गया सुबह जब मरीज की खोज की गई तो पता चला कि अहले सुबह ही परिजन बिना कुछ बताए मरीज को लेकर अपने साथ चले गए . बाद में अपना सामान लेने आए परिजनों को क्लिनिक के स्टाफ ने रोका तो यहां हंगामा करने लगे.