close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुमला: रामेश्वर उरांव ने कहा- नेता हो जाएगा तय, अनुशासन से चलती है पार्टी

डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि कांग्रेस के निष्ठावान नेता ऐसा नहीं बोल सकते हैं. पार्टी का ही निर्णय सर्वोपरि होता है.

गुमला: रामेश्वर उरांव ने कहा- नेता हो जाएगा तय, अनुशासन से चलती है पार्टी
रामेश्वर उरांव ने कहा कि पार्टी का ही निर्णय सर्वोपरि होता है.

गुमला: झारखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने सोमवार को गुमला जिला का दौरा किया. यह दौरा 30 अक्टूबर को रांची में आयोजित कांगेस (Congress) की रैली को सफल बनाने के लिए किया गया.

इस दौरान उरांव ने कहा कि 20 हजार से अधिक लोग इस रैली में भाग लेंगे. यह प्रमंडल स्तरीय रैली है. सभी प्रमंडल में रैली पूर्व में की जा चुकी है और आखिरी रैली 30 अक्टूबर को रांची में है.

उन्होंने कहा कि रैली को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. साथ ही रैली को लेकर लोगों में काफी उत्साह है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि आने वाले चुनाव में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और कांग्रेस सहित गठबंधन के उम्मीदवारों को विजय बनाएंगे.

उरांव ने कहां की कितने सीटों पर कांग्रेस पार्टी या गठबंधन चुनाव लड़ेगी, यह स्पष्ट अभी मैं नहीं कह सकता हूं. साथ ही कितने सीटों पर पेंच फंसा हुआ है, मैं यह भी नहीं बता सकता हूं.

उन्होंने कहा कि गठबंधन का नेता कौन होगा, यह गठबंधन में सभी पार्टी मिलकर तय करेंगी. वहीं, कांग्रेस का चेहरा कौन होगा और कौन नहीं होगा यह स्पष्ट हो जाएगा.

कांग्रेस नेताओं द्वारा उठाए गया सवाल कि जेएमएम (JMM) का शहर में कोई जनाधार नहीं है. साथ ही हमारे परिवार के लोग भी तीर धनुष का बटन नही दबाते हैं. इस पर रामेश्वर उरांव ने कहा कि जो कांग्रेसी ऐसा बोल रहा है, उससे मैं सहमत नहीं हूं.

उन्होंने कहा कि पार्टी अनुशासन से चलती है. पार्टी का निर्णय सभी कांग्रेसी को मानना होता है. कांग्रेस के निष्ठावान नेता ऐसा नहीं बोल सकते हैं. पार्टी का ही निर्णय सर्वोपरि होता है.

वहीं, रांची के पांचों सीटों पर चुनाव लड़ने के कांग्रेसी नेता के मांग पर प्रदेश अध्यक्ष उरांव ने कहा कि गठबंधन होता है तो अकेले सीट से पर फैसला नहीं होता है. सभी दल के लोग मिलकर फैसला करते हैं. यदि ऐसा नहीं होता तो सभी 81 सीटों पर लोग अपना उम्मीदवार खड़ा कर देते. 

उन्होंने कहा कि जो भी फैसला होगा, गठबंधन में मिलकर फैसला लिया जाएगा.