पाटलिपुत्र विवि के बाहर छात्रों का प्रदर्शन, बीएड परीक्षा की तिथि को लेकर बैठे हैं धरने पर

छात्रों ने बताया कि वे कल रात से धरने पर बैठे हैं और आगे भी बैठे रहेंगे जब तक कि वंचित छात्रों की बीएडी की परीक्षा नहीं ली जाती है. उन्होंने बताया कि उनकी बीएड को लेकर होने वाली कॉमन एंट्रेस टेस्ट अब तक नहीं की गई है. 

पाटलिपुत्र विवि के बाहर छात्रों का प्रदर्शन, बीएड परीक्षा की तिथि को लेकर बैठे हैं धरने पर
बीएड परीक्षा तिथि की घोषणा को लेकर पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के छात्रों का प्रदर्शन.

पटना: राजधानी के पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के बाहर छात्र कल से ही धरने पर बैठे हैं. उन्होंने बताया कि यह प्रदर्शन बीएड परीक्षा से वंचित छात्रों के लिए किया जा रहा है. इस प्रदर्शन की अगुवाई छात्र संगठन एआईएसएफ (AISF) ने ली है. 

छात्रों ने बताया कि वे कल रात से धरने पर बैठे हैं और आगे भी बैठे रहेंगे जब तक कि वंचित छात्रों की बीएडी की परीक्षा नहीं ली जाती है. उन्होंने बताया कि उनकी बीएड को लेकर होने वाली कॉमन एंट्रेस टेस्ट अब तक नहीं की गई है. इसकी वजह से वह बेरोजगार बैठे हुए हैं.
 
उन्होंने बीएड सत्र 2018-20 की परीक्षा की तिथि घोषित करने की मांग की है. छात्रों के विश्वविद्यालय गेट के बाहर प्रदर्शन के कारण यूनिवर्सिटी का काम बाधित हो रहा है. 

बता दें कि पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में बीएड की कॉमन एंट्रेस परीक्षा को लेकर यह पूरा विवाद उभरा है. छात्रों का यह भी आरोप है कि विश्वविद्यालय में परीक्षाएं समय पर नहीं ली जातीं. छात्रों को अपनी डिग्री पूरी करने में जरूरत से ज्यादा समय लग जाता है.