पटना AIIMS बना कोरोना अस्पताल, सामान्य मरीजों की शिफ्टिंग प्रक्रिया हुई शुरू
Advertisement

पटना AIIMS बना कोरोना अस्पताल, सामान्य मरीजों की शिफ्टिंग प्रक्रिया हुई शुरू

 पटना एम्स को अब कोरोना अस्पताल घोषित कर दिया गया है. राज्य सरकार की ओर से यह आदेश जारी किया गया है. अस्पताल से सामान्य मरीजों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. 

 पटना एम्स को अब कोरोना अस्पताल घोषित कर दिया गया है.(फाइल फोटो)

पटना: बिहार की राजधानी पटना में अब कोरोना के दो अस्पताल हो गए हैं. पटना एम्स को अब कोरोना अस्पताल घोषित कर दिया गया है. राज्य सरकार की ओर से यह आदेश जारी किया गया है. अस्पताल से सामान्य मरीजों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. 

दरअसल, एम्स के चिकित्सा अधीक्षक की ओर से कोरोना अस्पताल बनाने का प्रस्ताव दिया गया था जिसे राज्य सरकार ने मान लिया है. अब राजधानी पटना में कोरोना अस्पतालों की संख्या दो हो गई है. एनएमसीएच पहले से ही कोरोना का अस्पताल है.

आपको बता दें कि बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और अब ये आकंड़े 14 हजार पार कर चुके हैं.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है. बिहार में कोरोना का रिकवरी रेट 71.54 प्रतिशत है, जबकि राष्ट्रीय औसत 62. 42 प्रतिशत है, इसलिए कोरोना संक्रमण से डरने की जरूरत नहीं है. 

मुख्यमंत्री ने लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की. मुख्यमंत्री ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग से हर हाल में कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाने का निर्देश देते हुए कहा कि डेडिकेटेड कोविड अस्पताल, कोविड हेल्थ सेंटर एवं कोविड केयर में बेडों की संख्या अविलंब बढ़ाई जाए. उन्होंने आइसोलेशन बेडों की संख्या भी बढ़ाने के निर्देश विभाग को दिए. बहरहाल, पटना में अब कोरोना के अस्पताल होने से मरीजों को राहत मिल सकती है