close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना बारिश: अगर आपके घर या मोहल्ले में अभी भी जमा है पानी तो इस नंबर पर करें कॉल

कमिश्नर ने कहा कि पानी निकलने के बाद ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है. सभी 75 वार्डों में टीम बनाई गई है. पांच दिनों के अंदर सभी प्रभावित घरों में ब्लीचिंग पाउडर बंट जाएगा.

पटना बारिश: अगर आपके घर या मोहल्ले में अभी भी जमा है पानी तो इस नंबर पर करें कॉल
पटना के कमिश्नर ने जारी किया है नंबर. (फाइल फोटो- ANI)

पटना: भारी बारिश (Patna Rain) के बाद जलजमाव से जूझ रहे पटनावासियों के लिए हंटिंग नम्बर शुरू हुआ है. एक फोन कॉल में जनता की परेशानियों को दूर किया जाएगा. आपको बस इस नंबर (0612-2230009) पर फोन करना है. यह कंट्रोल रूम का नम्बर है. यह नम्बर सुबह के सात बजे से रात 12 बजे तक काम करेगा. पटना कमिश्नर ने नम्बर जारी करते हुए कहा है कि जलजमाव की शिकायत के लिए हंटिंग नम्बर जारी किया गया है. यहां लोगों की शिकायत दर्ज की जायेगी. शिकायतों के निष्पादन के लिए मॉनिटरिंग होगी.

आनंद किशोर (Anand Kishore) ने कहा है कि जल निकासी के लिए पटना आए पम्प को वापस कर दिया गया है. शेष इलाके से पानी निकालने की कार्रवाई की जा रही है. इसके लिए 24 नए पम्प खरीदी जा रही है. एक दो दिनों में ज्यादा पावर का पम्पिंग सेट खरीदी जा रही है. पूर्व से लगाए गए पम्प के अतिरिक्त ये पम्प खरीदी जा रही हैं. पटना के सभी अंचलों में तीन-तीन क्विक टीम बनाई गई है. त्वरित कार्रवाई की जा रहा है.

कमिश्नर ने कहा कि पानी निकलने के बाद ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है. सभी 75 वार्डों में टीम बनाई गई है. पांच दिनों के अंदर सभी प्रभावित घरों में ब्लीचिंग पाउडर बंट जाएगा. माइक्रो प्लान बनाकर काम हो रहा है. जल निकासी के अवरोध को दूर की जा रही है.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि पटना बाईपास से पानी निकासी के लिए बादशाही पाइन की साफ-सफाई का आदेश दिया गया है. वहीं, गोला रोड समेत अन्य इलाकों में पानी निकासी के लिए कार्रवाई जारी है. दानापुर में 40 वार्ड हैं. यहां भी संसाधन बढ़ाया जा रहा है.